देशमध्य प्रदेशराजनीतीहोम

प्रदेश कार्यसमिति बैठक को मुख्यमंत्री, प्रदेश प्रभारी, प्रदेश अध्यक्ष एवं गृह मंत्री ने किया संबोधित

ग्वालियर। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सत्र को संबोधित करते हुए कहा कि डॉ. श्यामाप्रसाद मुखर्जी और पं. दीनदयाल जी ने राष्ट्र को आगे ले जाने के लिए जो स्वप्न देखा था और भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने जो संकल्प लिया था, वह सारे संकल्प और स्वप्न प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के हाथों पूरे हो रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी केवल भारत के ही नेता नहीं बल्कि विश्व के सर्वाधिक लोकप्रिय नेता हैं। उनके नेतृत्व में हम मध्यप्रदेश को आगे ले जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि 2003 के पहले चंबल के बीहडों में डकैत रहते थे। भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनते ही एक साल के भीतर डाकुओं का सफाया किया और नक्सलवाद की कमर तोड़ी।
कांग्रेस के समय प्रदेश में सिमी का नेटवर्क था, जिसे ध्वस्त करने का काम भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने किया है। उन्होंने कहा कि गरीब कल्याण हमारा संकल्प है, इस संकल्प पर हमारी सरकार चल रही है, कांग्रेस ने कभी गरीबों के घर नहीं बनाए, यह भाजपा की सरकार है, जिसने गरीबों को पक्के मकान दिए, उन्होंने कहा कि पेसा एक्ट लागू करने का काम भी भाजपा ने किया। हमने समाज के हर वर्ग का कल्याण किया है। चौहान ने कहा कि प्रदेश में जब सवा साल कांग्रेस की सरकार रही, तो उन्होंने जनकल्याण की सारी योजनाएं बंद कर दी थी, भाजपा कार्यकर्ताओं पर झूठे मुकदमे दर्ज कर उन्हें प्रताड़ित किया, यहां तक की घरों पर बुलडोजर चलवा दिये, जबकि हमने बुलडोजर माफियाओं और गुंडों के घरों पर चलाकर 23 हजार एकड़ जमीन खाली करवाई, जहां गरीबों के मकान बन रहे हैं। चौहान ने कार्यकर्ताओं से आव्हान करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री के रूप में हमें फिर से मोदी जी को लाना है, तो इसके लिए 2023 में मध्यप्रदेश में भाजपा की सरकार बनाना है, डबल इंजन की सरकार होगी तो हम दुगनी ताकत के साथ आगे बढ़ेंगे।
हर बूथ पर 51 प्रतिशत वोट लाना हैं : मुरलीधर राव
भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि मध्यप्रदेश भारतीय जनता पार्टी के पास श्रद्धेय कुशाभाउ ठाकरे, राजमाता जी, प्यारेलाल खंडेलवाल जैसे संगठन मनीषियों का आशीर्वाद हैं। कार्यकर्ता को चुनाव का अनुभव है। गत तीन वर्ष में पार्टी ने जो काम किए हैं उसे आगे बढ़ाते हुए हमने बूथ को मजबूत किया है। विस्तारक अभियान और विजय संकल्प अभियान के माध्यम से बूथ सशक्त है। उन्होंने कहा कि लाभार्थियों के साथ संवाद और संपर्क के साथ अन्य कार्यक्रम होंगे। हमें बूथ लेवल पर माइक्रो मैनेजमेंट कर और प्लानिंग के साथ काम करना है। राव ने कहा कि पिछली बार हमें विधानसभा और लोकसभा में 40 प्रतिशत वोट मिले थे, हमें हर विधानसभा में 10 प्रतिशत वोट बढ़ाते हुए 51 प्रतिशत तक ले जाना है, इस वोट वृद्धि से हमारी जीत सुनिश्चित हो जाएगी।
आगामी 2023 चुनाव में ऐतिहासिक बहुमत के साथ जीत का इतिहास बनाएंगे : विष्णुदत्त शर्मा
भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने कार्यसमिति बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि एकात्माववाद के प्रणेता पं दीनदयाल उपाध्याय ने अंत्योदय के विचार को यहां पर संपादित किया था और अटल जी और राजमाता जी की कर्मभूमि ग्वालियर की धरती है। आज प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में पूरे मप्र के कार्यकर्ता उपस्थित हैं। हम सब कार्यकर्ताओं ने आज अमित शाह जी के समक्ष प्रदेश संगठन को और मजबूत बनाने संकल्प लिया है। 2023 विधानसभा चुनाव और 2024 के लोकसभा चुनाव मोदी जी के नेतृत्व में होने जा रहा है। आज आप सभी को कार्यसमिति में जो मार्गदर्शन मिला, उससे हम संकल्प लेकर प्रत्येक बूथ पर जाएंगे ओर प्रत्येक बूथ को मजूबत करने का संकल्प लेंगे। हम सभी आज अमित शाह जी को कार्यसमिति बैठक में आस्वस्त करते है कि उनके मार्गदर्शन में प्रदेश में केवल चुनाव नहीं जीतना बल्कि प्रत्येक बूथ पर 51 प्रतिशत वोट का संकल्प लेकर आगे बढ़ना है और आगामी 2023 चुनाव में ऐतिहासिक बहुमत के साथ जीत का इतिहास बनाएंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेश के एक-एक कार्यकर्ता सभी बूथों पर संकल्प को सिद्धि की ओर ले जाने का काम करें। आज श्री अमित शाह जी के नेतृत्व में सदस्यता अभियान का शुभारंभ हुआ है। ‘‘मध्यप्रदेश के मन में मोदी और मोदी के मन में मध्यप्रदेश’’ इस संकल्प को लेकर प्रत्येक कार्यकर्ता एक-एक बूथ पर जाएं और प्रत्येक बूथ पर चुनाव जीतकर इतिहास बनाएं।
कांग्रेस का थका और बुझा हुआ नेतृत्वः डॉ. नरोत्तम मिश्रा
प्रदेश के गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा की केन्द्र और राज्य सरकार ने अनेक कल्याणकारी कार्य किए हैं। जनता का दुख-दर्द दूर किया है। इसके उलट कांग्रेस हमारे मुकाबले में कहीं भी खड़ी नहीं रह सकती है। कांग्रेस का नेतृत्व बुझा हुआ और थका हुआ है, ये झूठ के भरोसे चुनाव लड़ रहे हैं। जबकि हमारा नेतृत्व सतत चलने वाला है। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी और मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान दोनों नेतृत्व जनता से सतत संपर्क में हैं। जिन्होंने देश और प्रदेश में विकास की गंगा बहाई है इसलिए विकास कार्यों के सहारे हमें जनता के बीच जाना होगा। उन्हांने कहा कि 2018 के चुनाव की स्थितियां अलग थीं, अब स्थितियां बदलीं हैं। भाजपा की लहर अब आंधी बन चुकी है, कार्यकर्ता पूरी मेहनत और शिद्दत के साथ चुनावी मैदान में उतरा हुआ है। उन्होंने कहा कि कोई कार्यकर्ता रूठे नहीं और कोई कार्यकर्ता छूठे नहीं के मंत्र को लेकर हमें आगे बढ़ना है।