मध्य प्रदेशराजनीती

अब कांग्रेस 7 स्थानों से निकालेगी यात्राएं:सात बडे़ नेताओं को दी जिम्मेदारी, कैम्पेनिंग कमेटी की पहली मीटिंग में बनी रणनीति

BJP की जन आशीर्वाद यात्रा के बाद अब कांग्रेस भी मप्र में यात्राएं निकालने जा रही है। कमलनाथ के बंगले पर हुई कैम्पेनिंग कमेटी की पहली बैठक में सात अलग-अलग यात्राएं विभिन्न क्षेत्रों से निकालने का फैसला हुआ है। इन यात्राओं के लिए मप्र के सात नेताओं को जिम्मेदारी दी गई है।

बैठक में कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला, पीसीसी चीफ कमलनाथ, कैम्पेनिंग कमेटी के चेयरमेन कांतिलाल भूरिया, डॉ गोविन्द सिंह, अजय सिंह राहुल, अरुण यादव, राजीव सिंह, लाखन सिंह यादव, सज्जन सिंह वर्मा, विजयलक्ष्मी साधौ, विक्रांत भूरिया, रामू टेकाम, आरिफ मसूद, कमलेश्वर पटेल, ओमकार सिंह मरकाम, बाला बच्चन मौजूद रहे। बैठक में दलित और अल्पसंख्यक वर्ग के नेताओं को भी यात्रा की जिम्मेदारी देने की बात उठी है।

ये नेता निकालेंगे सात यात्राएं

बैठक में यह तय हुआ कि 15 सितंबर से प्रदेश भर में सात जन आक्रोश यात्राएं निकाली जाएंगी। इन यात्राओं को कैम्पेनिंग कमेटी के अध्यक्ष कांतिलाल भूरिया, नेता प्रतिपक्ष डॉ गोविन्द सिंह, जीतू पटवारी, अजय सिंह राहुल, अरुण यादव अपने अपने इलाकों से इन यात्राओं की शुरुआत करेंगे।

कमलनाथ बड़ी सभाओं में होंगे शामिल

कैम्पेनिंग कमेटी की बैठक में यह तय हुआ कि पीसीसी चीफ कमलनाथ प्रदेश भर में यात्राओं के दौरान बड़ी सभाओं में शामिल होंगे। इन यात्राओं को लेकर क्षेत्रीय मुद्दे और करप्शन के बडे़ मामलों को भी जनता के सामने रखा जाएगा।

ये यहां निकालेंगे यात्राएं

  • डॉ गोविन्द सिंह- ग्वालियर, चंबल
  • कांतिलाल भूरिया- महाकौशल
  • अजय सिंह राहुल- बुन्देलखंड, विंध्य
  • जीतू पटवारी- मालवा
  • अरुण यादव- निमाड
  • सुरेश पचौरी- नर्मदापुरम्, सेंट्रल एमपी
  • ​​​​​​​कमलेश्वर पटेल- विंध्य

प्रियंका, राहुल और खरगे के दौरे का भी बन रहा प्लान

बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, प्रियंका गांधी, राहुल गांधी के दौरों को लेकर भी चर्चा हुई। धार जिले के सरदारपुर और शहडोल के ब्यौहारी में राहुल या प्रियंका का प्रोग्राम जल्द तय हो सकता है।