धर्मं/ज्योतिषमध्य प्रदेशहोम

108 फीट ऊंची शंकराचार्य की प्रतिमा का अनावरण 21 सितंबर को होगा : मुख्यमंत्री चौहान

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोशल मीडिया पर साझा किया कि भगवान महाकाल की कृपा से मध्य प्रदेश में अच्छी बारिश हो रही है। भगवान महाकाल और भगवान ओंकारेश्वर के आशीर्वाद से मां नर्मदा का बांध पानी से भर गया है। राज्य में बारिश की स्थिति के कारण ओंकारेश्वर में भगवान आदि शंकराचार्य की प्रतिमा का अनावरण 18 सितंबर के बजाय 21 सितंबर को होगा। सभी धार्मिक समारोह उसी स्थान पर आयोजित किए गए जहां आदि शंकराचार्य की प्रतिमा थी ओंकारेश्वर में अनावरण 21 सितंबर तक चलेगा।

ओंकारेश्वर में आदि शंकराचार्य की 108 फीट ऊंची प्रतिमा बनकर तैयार है। यहां 28 हेक्टेयर में अद्वैत वेदांत पीठ भी बनाया जा रहा है।

प्रदेश में पिछले दो दिनों से हो रही बारिश ने तबाही मचा दी है। बांध से पानी छोड़े जाने के कारण नर्मदा नदी जंगली नजर आ रही है। कई निचले इलाकों में पानी भर गया, इसलिए लोगों को इन इलाकों से निकाला जा रहा है। नर्मदा नदी पर बने बांधों के गेट खोल दिए गए हैं। ओंकारेश्वर में देवालयों के 22 द्वार खोले गए। परिणामस्वरूप, निचले इलाकों में जल स्तर तेजी से बढ़ गया। कई स्थानों पर तो नर्मदा नदी खतरे की सीमा से ऊपर है। जिला प्रशासन ने अलर्ट घोषित कर दिया है। पुल पर यातायात अवरुद्ध हो गया।