मध्य प्रदेशराजनीती

शिवराज बोले-ऐसा भैया मिलेगा नहीं, चला जाऊंगा तब याद आऊंगा:कहा- मेरे लिए राजनीति का मतलब जनता की सेवा; कांग्रेस का तंज- अपनी विदाई की घोषणा कर दी

ऐसा भैया मिलेगा नहीं। जब मैं चला जाऊंगा तब याद आऊंगा तुम्हें।’

ये कहना है मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का। वे रविवार को अपने गृह जिले सीहोर के लाड़कुई में एक सभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि ‘मेरे लिए राजनीति का अर्थ जनता की सेवा है और जनता की सेवा ही मेरे लिए भगवान की पूजा है।’

मुख्यमंत्री ने कहा- मैंने मध्यप्रदेश में राजनीति की परिभाषा बदल दी। हमारे गरीब भाई-बहनों, किसान भाई-बहनो आपने बरसों तक देखा कांग्रेस का राज। बताओ कभी जनता के लिए ऐसी चिंता होती थी क्या? होती थी क्या…? अरे मैं सरकार थोड़ी चलाता हूं। मैं परिवार चलाता हूं…परिवार। आप सब मेरे परिवार है। परिवार है मेरे।

सीएम शिवराज सिंह का ये बयान चर्चा का विषय बना हुआ है।

कार्यक्रम के दौरान सीएम शिवराज सिंह चौहान एक बच्चे को उठाकर उसे दुलारते नजर आए।
कार्यक्रम के दौरान सीएम शिवराज सिंह चौहान एक बच्चे को उठाकर उसे दुलारते नजर आए।

कांग्रेस ने ट्वीट करके ये तंज कसा

सीएम शिवराज के इस बयान पर कांग्रेस ने तंज कसा है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ के मीडिया एडवाइजर पीयूष बबेले ने कहा है कि शिवराज जी ने अपनी विदाई की घोषणा कर दी। उन्होंने ये ट्वीट किया।

दो दिन पहले कहा था- मुझे पद का लालच नहीं

सीएम शिवराज सिंह ने शुक्रवार को खरगोन में भी एक बयान दिया था, जिसकी खूब चर्चा हुई थी। उन्होंने कहा था- ‘मुझे कोई पद का लालच नहीं। मैं इसलिए सरकार चलाता हूं कि अगर यह हाड़-मांस तुम्हारे काम आ जाए, बच्चों के काम आ जाए तो मेरी जिंदगी संवर जाए। और कोई लालच नहीं। यहां कोई दुखी न हो, जो जरूरी चीजें हों, उसके लिए ही मैं काम कर रहा हूं। उसी के लिए सबका साथ चाहिए।’

उन्होंने कहा कि ‘जो आपका भला करे, उसको वोट देना चाहिए। जब मैं जी जान से लगा हूं। भाजपा की सरकार लगी है। पीएम साहब का भी आशीर्वाद है। तो फिर भाजपा की सरकार बनना चाहिए कि नहीं। जिसने काम किया हम उसके साथ ही रहेंगे। इस चुनाव को ऐसा बना दो कि जनता ही कहे कि हम लड़ेंगे और हमारी सरकार बने।

कार्यक्रम में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बच्चों से मुलाकात भी की।
कार्यक्रम में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बच्चों से मुलाकात भी की।

हितग्राहियों को अपने हाथों से पहनाई चरण पादुका

शिवराज ने मुख्यमंत्री चरण पादुका योजना के तहत तेंदूपत्ता संग्राहकों को हितलाभ भी वितरित किए। उन्होंने तेंदूपत्ता संग्राहक जीना बाई और माखन सिंह को अपने हाथों से चरण पादुका पहनाई। मुख्यमंत्री ने कहा कि किसान भाई चिंता न करें, जिन किसानों की फसल क्षति हुई है, उनका सर्वें कराकर नुकसान की भरपाई कराई जाएगी। उन्होंने कलेक्टर प्रवीण सिंह को फसल क्षति का सर्वे कराने के निर्देश दिए।

सीएम शिवराज सिंह ने हितग्राहियों को आयुष्मान कार्ड का वितरण भी किया।
सीएम शिवराज सिंह ने हितग्राहियों को आयुष्मान कार्ड का वितरण भी किया।

सीएम ने कहा- अच्छी शिक्षा के लिए सीएम राइज स्कूल प्रारंभ

मुख्यमंत्री ने कहा है कि गरीब माता-पिता के प्रतिभावान बच्चे भी अच्छी शिक्षा प्राप्त कर सके। इसके लिए सीएम राइज स्कूल प्रारंभ किए गए हैं। सीएम राइज स्कूलों में छात्र-छात्राओं को नवीनतम आधुनिक शिक्षण सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी, जिससे छात्रों को बेहतर शिक्षा प्रदान की जा सके। उन्होंने कहा कि अब लाड़कुई कॉलेज में एमए की क्लास भी शुरू की जाएंगी। जिससे क्षेत्र के बच्चों को यही मास्टर डिग्री करने का अवसर मिल सकें। उन्होंने कहा कि छठवीं और नवमीं कक्षा के दूसरे गांव स्कूल पढ़ने जाने वाले बच्चो को साइकिल खरीदने के लिए 4500 रुपए की राशि दी जा रही है।