मध्य प्रदेशराजनीती

MP Election: कार्यकर्ताओं से नाथ बोले-जाकर दिग्विजय के कपड़े फाड़े, पूर्व CM के जवाब से बढ़ी कांग्रेस की टेंशन

सार

कोलारस से विधायक वीरेंन्द्र रघुवंशी का टिकट कटने के बाद उनके समर्थक कमलनाथ से मिलने पहुंचे। पीसीसी चीफ ने कहा कि आप जाकर दिग्विजय सिंह और जयवर्धन के कपड़े फाड़े। इसके बाद पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने सोशल मीडिया पर लिखा कि जब परिवार बड़ा होता है तो सामूहिक सुख और सामूहिक द्वंद्व दोनों होते हैं।

विस्तार

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की पहली सूची के आने के बाद टिकट कटने से असंतोष और बगावत बढ़ गई है। इस बीच सोमवार को भाजपा से कांग्रेस में शामिल होने वाले वीरेंद्र रघुवंशी का टिकट कटने पर समर्थक पीसीसी चीफ कमलनाथ से मिलने पहुंचे। इसका वीडियो भाजपा प्रदेश मीडिया प्रभारी आशीष अग्रवाल ने शेयर करते हुए लिखा। इसमें कमलनाथ कह रहे है कि आप दिग्विजय सिंह और जयवर्धन के कपड़े फाड़िए। इस पर आशीष अग्रवाल ने लिखा कि अरे कमलनाथ जी आप तो कपड़े फड़वाने पर भी उतारू हो गए। खैर आप भी कर ही क्या सकते हैं जब पूरी कांग्रेस ही दो फाड़ हो गई है। वैसे शिवपुरी से आए वीरेंद्र रघुवंशी के समर्थकों की कमलनाथ जी से बातचीत का यह वीडियो देख दिग्विजय सिंह जी आप आपके सुपुत्र को पीड़ा तो जरूर होगी और बदला भी तगड़ा लेंगे! अब देखना दिलचस्प होगा कि कपड़े कौन किसके फाड़ेगा। इस पर कांग्रेस की तरफ से वीडियो के फेक होने की आशंका जताई है।

दिग्विजय बोले-बड़े लोग धैर्य पूर्वक समाधान निकालें 
हालांकि मंगलवार को पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने सोशल मीडिया पर लिखा कि जब परिवार बड़ा होता है तो सामूहिक सुख और सामूहिक द्वंद्व दोनों होते हैं। समझदारी यही कहती है कि बड़े लोग धैर्यपूर्वक समाधान निकालें। ईश्वर भी उन्हीं का साथ देते हैं जो मन और मेहनत का मेल रखते हैं। नर्मदे हर। इसे उन्होंने एमपी कांग्रेस, आईएनसी कांग्रेस, एमपी बीजेपी, बीजेपी इंडिया और कमलनाथ के सोशल मीडिया अकाउंट को भी टैग किया। इस ट्वीट पर कयास लगाए जा रहे है कि कांग्रेस में टिकट को लेकर सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है।

कांग्रेस में बगावत ने बढ़ाई मुसीबत 
प्रदेश कांग्रेस में टिकट कटने के बाद लगातार नेता पार्टी से बागी होकर दूसरी पार्टी में शामिल हो रहे है। वहीं, अपने नेता को टिकट नहीं मिलने पर कार्यकर्ता भी काम नहीं करने की चेतावनी दे चुके है। कांग्रेस के नागौद से बागी पूर्व विधायक यादवेंद्र सिंह को बसपा ने टिकट दे दिया है। कांग्रेस के धार से पूर्व सांसद गजेंद्र सिंह राजूखेड़ी ने इस्तीफा दे दिया है। कांग्रेस मीडिया विभाग के उपाध्यक्ष अजय यादव और ग्वालियर कांग्रेस नेता केदार कंसाना ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। यह दोनों निर्दलीय चुनाव लड़ सकते है।  उज्जैन के कांग्रेस नेता विवेक यादव आप में शामिल हो गए।