मध्य प्रदेशराजनीती

BJP के दर्जा प्राप्त राज्य मंत्री हुए बागी, टिकट कटने के बाद निर्दलीय चुनाव मैदान में पहुंचे

सार

MP Election 2023: भाजपा के दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री नंदराम कुशवाहा टिकट कटने के बाद बागी हो गए हैं। वे अब निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं।

विस्तार

मध्यप्रदेश चुनाव में कई दावेदारों को टिकट ना मिलने से पार्टी छोड़ रहे हैं, उन्हें लगता है वह अपनी दम पर कुछ अलग कर दिखाएंगे। लगातार पार्टियों में इस्तीफे और सदस्यता का दौर चल रहा है। ऐसे में निवाड़ी जिले के रहने वाले नंदराम कुशवाहा जो कि भारतीय जनता पार्टी से दर्जा राज्यमंत्री के रूप में थे। वह निवाड़ी विधानसभा से भाजपा के प्रत्याशी के रूप में अपनी दावेदारी पेश कर रहे थे, लेकिन पार्टी ने उन्हें टिकट नहीं दिया और निवाड़ी विधानसभा से दो बार के विधायक अनिल जैन का टिकट फाइनल कर दिया।

टिकिट फ़ाइनल होने के बाद नंदराम कुशवाहा ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है और वह अब निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव मैदान में आ गए हैं उन्होंने कहा कि अब मेरा भाजपा से कोई लेना-देना नहीं है। हमारे समाज के लोग हमारा सहयोग कर रहे हैं सभी लोग भ्रष्टाचारी, माफिया, गुंडों से पीड़ित हैं यह सब देखते हुए मैंने सभी से सहयोग के रूप में चंदा मांगा है उन्होंने दिया भी है।

उन्होंने भाजपा पर हमला करते हुए बोला कि भाजपा की स्थिति लॉलीपॉप की तरह है और संगठन पर प्रभाव भी रहता है। वह वोट और नोट के साथ संघर्ष और प्रचार करते हुए चुनाव में अपनी जीत दर्ज कराएंगे।

नंदराम कुशवाहा पिछले 2018 के चुनाव में पृथ्वीपुर विधानसभा से बहुजन समाज पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़े थे उन्हें काफी वोट मिले थे। जब पृथ्वीपुर में उपचुनाव हुए तब नंदराम कुशवाहा ने अपने सहयोगियों के साथ शिवराज सिंह चौहान के समक्ष पार्टी में शामिल हो गए थे और भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी शिशुपाल यादव के चुनाव जीतने के बाद भाजपा ने नंदराम कुशवाहा को दर्जा प्राप्त राज्य मंत्री के रूप में पद दे दिया था। लेकिन वह अब बागी हो गए हैं, उन्होंने भारतीय जनता पार्टी से इस्तीफा देकर अब निर्दलीय चुनाव मैदान में आ गए हैं। वह 27 अक्टूबर को अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे।