होम

अमेरिका के 10 राज्यों में राम मंदिर के लिए लगाए गए ‘प्राण प्रतिष्ठा’ के विशाल बिलबोर्ड

Ram Mandir : 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर के ‘प्राण प्रतिष्ठा’ समारोह से पहले दुनिया भर में कार्यक्रमों और समारोहों का आयोजन किया जा रहा है। इस बीच हजारों मील दूर अमेरिका में भी उत्तर प्रदेश में होने वाले राम मंदिर (Ram Mandir) के भव्य ‘प्राण प्रतिष्ठा’ समारोह के विशाल होर्डिंग लगाए गए हैं। विश्व हिंदू परिषद, यूएस चैप्टर ने पूरे अमेरिका के हिंदुओं के साथ मिलकर भव्य ‘प्राण प्रतिष्ठा’ समारोह के संदेश प्रदर्शित करते हुए 10 से अधिक राज्यों में 40 से अधिक बिलबोर्ड लगाए हैं।

किन–किन राज्यों में लगाए गए बिलबोर्ड?

टेक्सास, इलिनोइस, न्यूयॉर्क, न्यू जर्सी और जॉर्जिया सहित अन्य राज्यों में बिलबोर्ड बढ़ गए हैं। इसके अतिरिक्त, वीएचपी, अमेरिकी शाखा के अनुसार, एरिज़ोना और मिसौरी राज्य 15 जनवरी से शुरू होने वाले इस उत्सव में वर्चुअली शामिल होने के लिए तैयार हैं।

अमिताभ मित्तल ने क्या कहा?

हिंदू काउंसिल ऑफ अमेरिका के नेता अमिताभ मित्तल ने कहा कि उन्होंने यह दिखाने के लिए संकेत लगाए हैं कि हिंदू अमेरिकी एक महत्वपूर्ण घटना से बहुत खुश और उत्साहित हैं। वे उस विशेष दिन का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं जब एक मंदिर खोला जाएगा, और वे इसके बारे में बहुत भावुक महसूस करते हैं। इस घटना का जश्न मनाने के लिए, हिंदू अमेरिकी समुदाय ने संयुक्त राज्य भर के विभिन्न शहरों में कार परेड का आयोजन किया है।

पीएम मोदी ‘प्राण प्रतिष्ठा’ कार्यक्रम में होंगे शामिल

अयोध्या में ‘प्राण प्रतिष्ठा’ के लिए कई और कार्यक्रमों की योजना बनाई गई है। सनद रहे कि पीएम मोदी 22 जनवरी को भव्य मंदिर के गर्भगृह के अंदर श्री रामलला की मूर्ति की औपचारिक स्थापना में शामिल होंगे। अयोध्या में भव्य मंदिर के उद्घाटन के लिए सभी क्षेत्रों के कई नेताओं और गणमान्य व्यक्तियों को आमंत्रित किया गया है।