मध्य प्रदेशहोम

MP Harda Factory Blast: पटाखा फैक्ट्री में हुआ बड़ा हादसा, सड़क पर बिखरीं लाशें, बदहवास भागते लोग

मध्य प्रदेश के हरदा में एक पटाखा फैक्ट्री में एक अचानक बड़ा धमाका हुआ, जिसमें 11 लोगों की मौत और 60 से ज्यादा लोग घायल हो गए। पूरा शहर इस ब्लास्ट से हिल गया है। धमाके के बाद फैक्ट्री में भारी आग लगी है। जानकारी के अनुसार, आसपास के कई घरों में आग लगी है। वहाँ लोग जान बचाने के लिए भागते नजर आते हैं। फिलहाल घायलों को हरदा के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। साथ ही, आसपास के जिलों से फायर ब्रिगेड गाड़ियां हरदा के लिए रवाना हो गई हैं।

जानकारी के अनुसार सुबह मगरधा रोड पर एक अवैध पटाखा फैक्ट्री में भारी आग लगी। फैक्ट्री से उठते हुए धुएं और आग की लपटें दूर से ही देखा जा रहा है। सूचना मिलने के बाद प्रशासनिक अमला और फायर बिग्रेड की गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं।

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने लिया संज्ञान, अस्पतालों में तैयारी करने को कहा

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने घटना को संज्ञान लेते हुए मंत्री उदय प्रताप सिंह, एसीएस अजीत केसरी और डीजी होम गार्ड अरविंद कुमार को हेलीकॉप्टर से हरदा जाने का आदेश दिया है। वहीं, इंदौर के एम्स, भोपाल के मेडिकल कॉलेज और भोपाल की बर्न यूनिट को आवश्यक तैयारी करने के लिए भी निर्देश दिए गए हैं।

साथ ही वरिष्ठ अधिकारियों को राहत कार्यों के लिए निर्देश दिए गए हैं, और इंदौर और भोपाल से फायर ब्रिगेड की गाड़ियां भेजी जा रही हैं।

नर्मदापुरम से भी पहुंच रहीं कई दमकल गाड़ियां

हरदा पटाखा फैक्ट्री अग्निकांड को लेकर नर्मदापुरम से फायर ब्रिगेड ओर एंबुलेंस हरदा भेजी जा रही हैं  l नर्मदापुरम से भी स्टाफ हरदा के लिए रवाना हो गया है l आधिकारिक जानकारी के अनुसार, नर्मदापुरम से 6 फायर ब्रिगेड ओर 4 एम्बुलेंस डॉक्टर और स्टाफ के साथ हरदा के लिए निकल गई हैं l