उज्जैनमध्य प्रदेश

सफल रही उज्जैन की रीजनल इण्डस्ट्री कॉन्क्लेव-2024

 

मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने कहा है कि रीजनल इंडस्ट्री कांक्लेव 2024 का समापन प्रदेश को बेहतर भविष्य की संभावनाओं की ओर ले जा रहा है। मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव रीजनल इंडस्ट्री कांक्लेव 2024 के समापन समारोह को संबोधित कर रहे थे। केंद्रीय कानून न्याय संस्कृति और संसदीय कार्य राज्य मंत्री मेघवाल ने भी कार्यक्रम को संबोधित किया।

मुख्यमंत्री डॉ यादव ने कहा कि प्रदेश के संतुलित और न्याय संगत औद्योगिक विकास के लिए क्षेत्रीय इंडस्ट्रियल कॉन्क्लेव की प्रक्रिया आरंभ की गई है। इस प्रकार के इंडस्ट्रियल कांक्लेव प्रदेश के अन्य स्थानों पर भी आयोजित किए जाएंगे l इस पहल से निवेशकों को प्रदेश से जुड़ने का अवसर मिलेगा , निवेशक प्रदेश के प्रमुख स्टेकहोल्डरों के साथ जुड़कर प्रदेश के संसाधनों के बारे में जानकारी प्राप्त कर प्रदेश के औद्योगिक विकास और संवर्धन को प्रोत्साहित करेंगे।

मुख्यमंत्री डॉ यादव ने कहा कि सम्राट विक्रमादित्य और राजा भोज के शासन संचालन के प्रतिमानों का अनुसरण करते हुए राज्य सरकार जवाबदेह, पारदर्शी, संवेदनशील शासन संचालन व्यवस्था स्थापित करने के लिए प्रतिबद्ध है। निवेश संवर्धन और उद्योग प्रोत्साहन के लिए डायनेमिक नीतियों के साथ ही आवश्यक अधोसंरचना व्यवस्था और कच्चे माल की आपूर्ति सुनिश्चित की जा रही है।

समापन सत्र में इप्का लैबोरेट्री के अजीत कुमार ने कहा कि उनके उद्योग समूह की सात इकाइयां मध्यप्रदेश में संचालित हैं। अगले 2 साल में 1100 करोड़ के निवेश की योजना है ।प्रोएक्टिव एडमिनिस्ट्रेशन और संवेदनशील शासन व्यवस्था के परिणाम स्वरूप प्रदेश में औद्योगिक इकाइयों के संचालन में कभी कोई समस्या नहीं आई। प्रदेश में पर्याप्त शिक्षित और प्रशिक्षित मानव संसाधन की उपलब्धता ने इकाइयों के संचालक को सुगम बनाया है। समापन सत्र को शक्ति पंप्स के श्री दिनेश पाटीदार ने भी संबोधित किया।
प्रमुख सचिव राघवेंद्र सिंह ने रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव की उपलब्धियों पर प्रकाश डाला। कमिश्नर तथा सचिव एमएसएमई  नरहरि ने कहा कि निवेशकों तथा उद्योग समूह से प्राप्त सुझावों पर राज्य सरकार तेजी से काम करेगी और राज्य में भविष्य की चुनौतियों और संभावनाओं के दृष्टिगत आवश्यक व्यवस्था उपलब्ध कराई जाएगी।