देशहोम

लोकसभा चुनाव 2024 : BJP ने जारी की उम्मीदवारों की चौथी सूची, देखें लिस्ट

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने लोकसभा चुनावों के लिए शुक्रवार को 16 उम्मीदवारों की चौथी सूची जारी कर दी। इसमें तमिलनाडु के 15 और पुडुचेरी के उम्मीदवार का नाम शामिल है।

पार्टी की ओर से जारी इस सूची के मुताबिक चेन्नई उत्तर से आर सी पॉल कनगराज, तिरूवल्लूर से पॉन वी बालागणपति, तिरवन्नमलाई से ए अश्वथामन, नामक्कल से के पी रामलिंगम, त्रिपुर से ए पी मुरुगनांदम, पोलाची से के वसंतराजन, करूर से वी वी सेंथिलनाथन, चिदंबरम से श्रीमती पी कार्तियायनी, नागपत्तिनम से एस जी रमेश,तंजावुर से एम मुरुगानंदम, शिवगंगा से देवनाथन यादव, मदुरै से राम श्रीनिवासन, विरूद्धनगर से राधिका शरतकुमार और टेनकासी से बी जॉन पांडियान को उम्मीदवार बनाया गया है।

तमिलनाडु में लोकसभा की कुल 39 सीटें

तमिलनाडु में लोकसभा की कुल 39 सीटें हैं. बीजेपी ने यहां पीएमके साथ गठबंधन किया है. पीएमके 39 में से 10 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. वहीं बीजेपी बाकी सीटों पर दावा ठोकेगी. पार्टी की ओर से सोमवार (21 मार्च) को जारी की गई तीसरी लिस्ट में चेन्नई सेंट्रल से विनोज पी. सेल्वम, वेल्लोर से ए. सी शणमुगम, कृष्णागिरी से सी. नरसिम्हन, पेरमबलुर से टी आर. पारिवेनधर, थोथुक्कुड़ी से नैनर नागेंद्रन, कन्याकुमारी से पॉन. राधाकृष्णन को उम्मीदवार बनाया गया है.