देशराजनीतीहोम

CM केजरीवाल ने जेल से दिया आदेश, BJP ने LG को लिखा शिकायत पत्र

दिल्ली के सीएम केजरीवाल को 21 मार्च को केंद्रीय जांच एजेंसी ED ने गिरफ्तार कर लिया था। सीएम केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद से ही सियायी घमासान जारी है। देश की राजधानी दिल्ली में AAP और BJP जोरो शोरों से प्रदर्शन कर रही है। जहां एक तरफ इंडी अलायंस सीएम की गिरफ्तारी (CM Kejriwal) को गलत बता रहा है, वहीं दूसरी तरफ भाजपा सीएम केजरीवाल के इस्तीफे की मांग कर रही है। लेकिन सीएम केजरीवाल जेल से ही फिलहाल सरकार चला रहे हैं। आज (26 मार्च) सीएम केजरीवाल ने जेल से ही दूसरा निर्देश जारी किया है।

CM केजरीवाल ने जारी किया दूसरा निर्देश

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को प्रवर्तन निदेशालय (ED) की कस्टडी से अपना दूसरा निर्देश जारी किया है। बता दें कि ये सीएम का पहला निर्देश नहीं है। इससे पहले भी सीएम केजरीवाल ने सीवरेज की समस्या को लेकर पहला आदेश जल मंत्रालय को लेकर दिया था जबकि दूसरा निर्देश आज स्वास्थ्य मंत्रालय को दिया है। लेकिन अब इसे लेकर भाजपा और AAP में तकरार बढ़ती जा रही है। ये तकरार इतनी बढ़ गई है कि मामला LG वीके सक्सेना तक पहुंच गया है। ख़बरों के मुताबिक भाजपा नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने उपराज्यपाल से ED की हिरासत से निर्देश जारी करने पर शिकायत की है।

भाजपा ने दस्तावेज को बताया फर्जी

मुताबिक भाजपा नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने सीवरेज की समस्या को लेकर जारी किए गए आदेश की प्रमाणिकता पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने LG को एक पत्र लिखकर कहा कि जारी किए गए निर्देश के दस्तावेज में सीएम केजरीवाल के हस्ताक्षर नहीं हैं। मनजिंदर सिंह सिरसा ने दस्तावेज को फर्जी बताकर इनके खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आग्रह किया है। उन्होंने कहा कि दिल्ली जल मंत्री आतिशी ने अवैध रूप से अपनी आधिकारिक क्षमता का दुरुपयोग किया है।