कारोबारदेशहोम

अब UAE में भी काम करेगा PhonePe ऐप

PhonePe

UPI के जरिए भुगतान करना बेहद आसान है और अब इसका विस्तार भारत के अलावा अन्य देशों में भी हो रहा है। इसका फायदा यह है कि बिना हैरान-परेशान हुए एक जैसे पेमेंट मेथड का इस्तेमाल हर जगह भुगतान के लिए किया जा सकेगा। PhonePe ने अब UAE में आसान पेमेंट ऑप्शन के लिए NeoPay के साथ पार्टनरशिप की है और अब UAE में फोनपे से भुगतान किया जा सकेगा।

वॉलमार्ट ग्रुप से जुड़े डिजिटल पेमेंट प्लेटफॉर्म PhonePe ने घोषणा की है कि संयुक्त अरब अमीरात (UAE) का सफर करने वाले यूजर्स को अब मशरेक के नियो-पे टर्मिनल पर UPI पेमेंट का ऑप्शन दिया जाएगा। यूजर्स के अकाउंट से पैसे भारतीय रुपये में डेबिट होंगे और UAE दिरहम में भुगतान हो जाएगा। यूजर्स आसानी से QR को स्कैन करते हुए पेमेंट कर सकेंगे।

फोनपे ने मशरेक के साथ मिलकर इसके यूजर्स के लिए भुगतान का तरीका बेहद आसान रखा है। पेमेंट ऐप यूजर्स को NeoPay टर्मिनल्स के QR कोड फोनपे ऐप में जाकर स्कैन करने होंगे और तुरंत भुगतान हो जाएगा। बिना किसी झंझट के भारतीय मुद्रा में पैसे कटेंगे और उनकी एक्सचेंज वैल्यू के हिसाब से भुगतान आसानी से हो जाएगा। UAE में रहने वाले भारतीयों को भी इस पार्टनरशिप का फायदा मिलेगा। उन्हें फोनपे में उनके UAE मोबाइल नंबर की मदद से साइन-इन करना होगा और उनके नॉन-रेजिडेंट एक्सटर्नल (NRE) बैंक अकाउंट को इससे लिंक करना होगा। इसके बाद उनके लिए भी पेमेंट आसान हो जाएगा।