देशहोम

लोकसभा चुनाव : चुनाव में खुला भाजपा का खाता, भाजपा ने लोकसभा चुनाव में पहले से ही ये सीटें जीत लीं..।

लोकसभा चुनाव : लोकसभा चुनाव के नतीजे तो चार जून को घोषित होंगे। लेकिन भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का खाता पहले ही खुल गया है। एक सीट पर भाजपा उम्मीदवार की जीत हो गई है। गुजरात की सूरत सीट पर यह कमाल हुआ है। कांग्रेस के कैंडिडेट निलेश कुम्भानी चुनाव अधिकारी के समक्ष अपने तीन में से एक भी प्रस्तावक को मौजूद नहीं रख पाए थे जिसके बाद चुनाव अधिकारी ने निलेश कुम्भानी का नामांकन फॉर्म रद्द कर दिया था।

लोकसभा चुनाव : लोकसभा चुनाव के बीच भारतीय जनता पार्टी के लिए गुजरात से अच्छी खबर आई है। लोकसभा चुनाव में बीजेपी का खाता खुल गया है। सूरत सीट पर बिना वोटिंग के ही बीजेपी जीत गई है। सूरत सीट से बीजेपी कैंडिडेट मुकेश दलाल ने निर्विरोध जीत हासिल कर ली है। हालांकि इसकी औपराचिक घोषणा होनी अभी बाकी है।

यह घटनाक्रम कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार नीलेश कुंभानी के नामांकन पत्र खारिज होने के एक दिन बाद आया है, क्योंकि उनके तीन प्रस्तावकों ने जिला चुनाव अधिकारी को एक हलफनामे में दावा किया था कि उन्होंने उनके नामांकन फॉर्म पर हस्ताक्षर नहीं किए हैं। कांग्रेस उम्मीदवार का नामांकन रद्द होने के बाद बाकी बचे 8 उम्मीदवारों ने भी अपने नाम वापस ले लिए हैं, जिसके बाद बीजेपी की निर्विरोध जीत तय हो गई है।