उज्जैनदेशमध्य प्रदेशहोम

इलेक्ट्रॉनिक दुकान में लगी आग, पांच फायर ब्रिगेड से भी नहीं बुझ पाई, फायर फाइटर भी बुलाए

सार

विस्तार

उज्जैन में बुधवार शाम लगभग पांच से 5:15 बजे के बीच तीन बत्ती चौराहा स्थित टिल्लू इलेक्ट्रॉनिक्स की तीन मंजिला दुकान में शॉर्ट सर्किट के कारण आग लग गई। इस आगजनी के कारण दुकान की ऊपरी दो मंजिलों में रखे इलेक्ट्रॉनिक सामान में आग पकड़ ली, जिसके कारण भीषण आग कुछ ऐसी फैली की यहां खड़े लोग सहम गए। आगजनी की जानकारी लगते ही तुरंत माधवनगर थाना पुलिस घटनास्थल पर पहुंची, जिन्होंने क्षेत्र की लाइट बंद करवाई और फायर फाइटर के माध्यम से आग पर काबू पाने का प्रयास किया।

आगजनी की जानकारी देते हुए एसपी प्रदीप शर्मा ने बताया कि तीन बत्ती चौराहा प्रकाश नगर स्थित टिल्लू इलेक्ट्रॉनिक्स की तीन मंजिला दुकान (दुकान संचालक-संजय खंडेलवाल) की ऊपरी दो मंजिलों में शॉर्ट सर्किट के कारण आगजनी की घटना घटित हुई है। यह आगजनी की घटना इतनी भयावह थी कि लगभग आधे घंटे तक दोनों ही मंजिलों पर सिर्फ आग ही आग दिखाई दी। एसपी शर्मा ने बताया कि इलेक्ट्रॉनिक की दुकान की ऊपरी दोनों मंजिलों में दुकान से संबंधित सामान ही भरा हुआ था।

यही कारण है कि जैसे ही शॉर्ट सर्किट हुआ, वैसे ही यहां रखे तार के बंडल और प्लॉस्टिक के अन्य सामानों ने आग पकड़ ली और दोनों मंजिलों पर रखा सामान जलकर राख हो गया। टिल्लू इलेक्ट्रॉनिक्स पर लगी भीषण आग पर काबू पाने के लिए पांच फायर बिग्रेड को बुलाया गया। जबकि दो फायर फाइटर भी घटनास्थल पर पहुंचे थे, जिन्होंने भी यहां लगी आग पर काबू पाने का प्रयास किया।

चारों ओर दिखा सिर्फ धुएं का गुबार
इलेक्ट्रॉनिक दुकान में लगी आग के कारण स्थिति कुछ ऐसी हो गई थी कि टावर चौक हो या इंदौर रोड या अन्य कोई क्षेत्र चारों ओर सिर्फ काले धुएं का गुबार ही दिखाई दे रहा था। शाम छह बजे ऐसा लगने लगा था, मानो जैसे की रात ढल चुकी हो। इलेक्ट्रॉनिक दुकान की दो मंजिलों में लगी आग के कारण पुलिस ने एहतियात के तौर पर क्षेत्र की लाइट बंद करवा दी थी, जिसके चलते कई घंटे तक लाइट नहीं आई। आग की घटना की जानकारी लगते ही बड़ी संख्या में शहरवासी घटनास्थल पर पहुंच गए थे। जो की इस भीषण आग के वीडियो बनाते हुए भी दिखाई दिए।