देशमध्य प्रदेशहोम

चोरों ने हनुमान जी को भी नहीं बख्शा, जिस साउंड सिस्टम से हनुमान चालीसा पढ़ी जाती थी वही ले गए

सार

विस्तार

मध्यप्रदेश के राजगढ़ जिले में चोर मंदिर को भी निशाना बनाने से नहीं चूक रहे हैं। ऐसे एक दो नहीं बल्कि पूर्व में कई मामले सामने आ चुके हैं। ताजा मामला राजगढ़ जिला मुख्यालय में स्थित एसी वाले हनुमान मंदिर से सामने आया है। यहां से अज्ञात चोर मंदिर में सीसीटीवी की डीवीआर और साउंड सिस्टम सहित अन्य उपकरण चुराकर ले गए, जिसकी शिकायत समिति के सदस्यों ने कोतवाली थाने में दर्ज कराई है।
जानकारी के मुताबिक यह पूरा घटनाक्रम शनिवार-रविवार की दरमियानी रात का है। जब चोरों ने मंदिर को अपना निशाना बनाया, जिसमें अज्ञात चोर मंदिर में लगी डीवीआर, साउंड मशीन, 6 माइक व अन्य उपकरण चुराकर ले गए। इनके विरुद्ध कोतवाली थाने में धारा 380 आईपीसी में तहत प्रकरण दर्ज किया गया है वा पुलिस उनकी तलाश कर रही है।

मंदिर समिति के सदस्य सुनील जोशी का कहना है कि शनिवार शाम तक तो मंदिर में सभी उपकरण मौजूद थे, लेकिन सुबह नगरपालिका के एक कर्मचारी द्वारा मंदिर समिति को चोरी की सूचना दी गई थी। चोर मंदिर में रखे साउंड सिस्टम और सीसीटीवी कैमरे के लिए लगी डीवीआर चुराकर ले गए। इसकी अनुमानित कीमत दो लाख रूपये के लगभग है। हमने शिकायत की है और पुलिस अज्ञात आरोपियों की तलाश में जुटी है।

गौरतलब है कि राजगढ़ जिले में मंदिर से सामान चोरी होने का यह कोई पहला मामला नहीं है, बल्कि इसके पूर्व में भी कई मामले सामने आ चुके हैं। इसमें चोर कभी मंदिर में रखी दान पेटी पर हाथ साफ करते हैं तो कभी प्राचीन मूर्तियां उठा ले जाते हैं, वही इस मामले में मंदिर से साउंड सिस्टम ,माइक वा अन्य उपकरण चुराए गए हैं।