उज्जैनदेशमध्य प्रदेशहोम

लापरवाही में गई जान: टोल नाके पर रसीद कटवाने के बाद आगे बढ़ रहा था ट्रक, महिला गिरी और टायर के नीचे आ गई, मौत

सार

विस्तार

उज्जैन में गुरुवार दोपहर से सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हुआ, जिसमें टोल नाके पर काम करने वाली एक महिला बेरियर पार कर एक अन्य महिला कर्मचारी के पास पहुंच रही थी। तभी टोल नाके से गुजर रहे डंपर में महिला का पल्लू उलझा और उसके बाद महिला कुछ इस तरह नीचे गिरी की उसकी घटना स्थल पर ही मौत हो गई।

वीडियो को देखने पर यह जरूर लग रहा था कि यह मामला उज्जैन जिले का ही है। लेकिन जब इस मामले की जानकारी निकाली गई तो पता चला कि यह वीडियो कायथा स्थित टोल नाके का है। जहां पर महिला स्व सहायता समूह टोल का संचालन करता है।

पूरे मामले की जानकारी को लेकर जब कायथा थाना प्रभारी ज्योति दीक्षित से चर्चा की गई तो उनका कहना था कि अस्मिता उर्फ पूजा पति दिलीप राठौड़ उम्र 28 वर्ष कायथा टोल नाके पर वराह मिहिर स्व सहायता समूह की सदस्य थी। जो कि टोलकर्मी के रूप में यहां अपनी सेवाएं दे रही थी। घटना सुबह 11:30 की है, जब अस्मिता किसी काम से टोल पर पर्ची काट रही एक अन्य कर्मचारियों के पास जा रही थी। तभी टोल के बैरिकेड से निकल रहे पीले डंपर MP-13 GA-1734 में अस्मिता की साड़ी का पल्लू उलझ गया। यह घटनाक्रम महज कुछ सेकेंड में घटित हुआ, जिसमें महिला जैसे ही नीचे गिरी तो ट्रक का पहिया उसके सिर के ऊपर से निकल गया।

इस घटना की सूचना टोलकर्मियों द्वारा थाने परदी गई थी, जिसके बाद मृतका को पोस्टमॉर्टम के लिए तराना ले जाया गया। जहां पुलिस ने पोस्टमॉर्टम के बाद महिला के शव को परिजनों के सुपुर्द कर मर्ग कायम किया है। वैसे सोर्स बताते हैं कि इस मामले में पुलिस ने डंपर चालक को गिरफ्तार कर लिया है।