अन्य प्रदेशदेशहोम

CM केजरीवाल को बड़ा झटका, SC रजिस्ट्री ने अंतरिम जमानत बढ़ाने की सुनवाई से किया इनकार

Delhi: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका लगा है. दअसल सुप्रीम कोर्ट की रजिस्ट्री ने जमानत अवधि को बढ़ाने की तत्काल सुनवाई की याचिका को खारिज कर दी है. अब उन्हें 2 जून को सरेंडर करना होगा.

अंतरिम जमानत 7 दिन बढ़ाने की मांग

दिल्ली आबकारी नीति मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की चिकित्सा आधार पर अंतरिम जमानत को 7 दिन बढ़ाने की याचिका को सुप्रीम कोर्ट की रजिस्ट्री ने तत्काल सूचीबद्ध करने से इनकार कर दिया।

Delhi: कोर्ट ने मनु सिंघवी से पूछे सवाल

बता दें कि सीएम केजरीवाल ने सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में एक नई याचिका दायर की थी. जिसमें उन्होंने अपनी अंतरिम जमानत को 7 दिन और बढ़ाने की बात कही थी. जिस पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई करने से इनकार कर दिया है. न्यायाधीश ए एस ओक की अध्यक्षता वाली बेंच ने इस मामले पर सुनवाई की। बेंच ने कहा कि CJI अंतरिम जमानत बढ़ाने के लिए सीएम केजरीवाल की याचिका को सूचीबद्ध करने पर उचित निर्णय लेंगे क्योंकि मुख्य मामले में फैसला सुरक्षित है।

सुप्रीम कोर्ट ने याचिका दायर करने में देरी को लेकर भी सवाल उठाया. सीएम केजरीवाल की ओर से पेश वकील अभिषेक सिंघवी से बेंच ने पूछा कि पिछले हफ्ते जब मुख्य पीठ के न्यायाधीश न्यायमूर्ति दत्ता बैठे थे तो केजरीवाल की याचिका का उल्लेख क्यों नहीं किया गया