अन्य प्रदेशदेश

Jammu Kashmir : दिल्ली से श्रीनगर जा रही विस्तारा की फ्लाइट में बम की धमकी

बम की धमकी : दिल्ली से श्रीनगर जा रही विस्तारा एयरलाइंस की एक फ्लाइट में बम की धमकी मिली. इसके बाद इस फ्लाइट को श्रीनगर एयरपोर्ट पर सैफ लैंड कराया गया. प्लेन में दो घंटे तक सघन जांच अभियान चालाया गया लेकिन कोई बम नहीं मिला. बता दें कि प्लेन में कुल 178 यात्री सवार थे.

बताया गया कि यह धमकी भरा कॉल एयर ट्रैफिक कंट्रोल श्रीनगर को आया था. इसमें विस्तारा की फ्लाइट UK611  में बम होने की धमकी दी गई थी. इसके तुरंत बाद CISF ने एक्शन लेते हुए कुछ देर के लिए एयरपोर्ट को बंद किया. प्लेन की सेफ लैंडिंग के बाद उसकी सघन जांच की गई. यह जांच तकरीबन दो घंटे तक चली. जब फ्लाइट में बम नहीं मिला तो राहत की सांस मिली.

इस प्लेन में 178 यात्री सवार थे. इस फर्जी कॉल और चैकिंग के बाद फिर से एयरपोर्ट पर आवाजाही सामान्य कर दी गई. बताया गया कि प्लेन के लैंड होते ही सबसे पहले सुरक्षा मद्देनजर सभी यात्रियों को सावधानी पूर्वक प्लेन से बाहर निकाला गया. इसके बाद चैकिंग की गई. जांच अभियान तकरीबन दो घंटे तक चला.

अधिकारियों के अनुसार प्लेन में किसी प्रकार का कोई विस्फोट पदार्थ नहीं मिला है. जांच में बम निरोधक दस्ते, खोजी कुत्तों को भी तैनात किया गया. इस अभियान के दौरान एयरपोर्ट पर फ्लाइट ऑपरेशन रोक दिया गया. अभी फोन कहां से आया, यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है. जांच जारी है.