देशराजनीती

दिल्ली : तिहाड़ जेल में केजरीवाल ने किया सरेंडर, चुनाव प्रचार के लिए मिली थी जमानत

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अंतरिम जमानत की अवधि समाप्त होने पर उन्होंने आज तिहाड़ जेल में सरेंडर कर दिया. केजरीवाल ने अपने आवास से निकलने से पहले माता-पिता के पैर छूकर आशीर्वाद लिया। इसके बाद उन्होंने राजघाट और हनुमान मंदिर में दर्शन की. इसके बाद वह सीधे आम आदमी पार्टी के दफ्तर पहुंचे. जहां पर उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात की और उन्हें संबोधित किया। इसके बाद यहां से वह तिहाड़ के लिए रवाना हो गए.

दिल्ली की अदालत ने सीएम अरविंद केजरीवाल को 5 जून तक न्यायिक हिरासत में भेजा। प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने हाल ही में अरविंद केजरीवाल की न्यायिक हिरासत की मांग करते हुए एक आवेदन दायर किया था। चूंकि वह अंतरिम जमानत पर हैं, इसलिए यह आवेदन लंबित था। आज उनके आत्मसमर्पण के बाद राउज एवेन्यू कोर्ट के ड्यूटी जज ने आवेदन स्वीकार कर लिया। संबंधित न्यायिक अधिकारी ने उन्हें 5 जून तक न्यायिक हिरासत में भेजने का फैसला किया।

चुनाव प्रचार के लिए मिली थी जमानत

दिल्ली के मुख्यमंत्री और AAP के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल 10 मई को लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार करने के लिए सुप्रीम कोर्ट से मिली अंतरिम जमानत की अवधि समाप्त होने के बाद आत्मसमर्पण करने के लिए दिल्ली की तिहाड़ जेल पहुंचे।