देशहोम

Share Market: शेयर बाजार में बुधवार को देखने मिली तेजी, मंगलवार को हुआ था धड़ाम

Share Market: NDA की सरकार बनने के दावों के बीच शेयर बाजार में अच्छा खासा उछाल देखा गया. बता दें कि लोकसभा चुनाव परिणाम वाले दिन शेयर बाजार धड़ाम हो गया था. बुधवार को बांबे स्टॉक एक्सचेंज का प्रमुख सूचकांक, सेंसेक्स 2303.19 अंकों की तेजी के साथ 74,382.24 अंकों के साथ बंद हुआ.

शुरुआती उतार-चढ़ाव के बाद बुधवार को शेयर बाजार में तेजी देखने मिली. बता दें कि इस तेजी का NDA की सरकार बनने से कनेक्शन बताया गया. कहा गया कि NDA सरकार बनने की ख़बर के बाद बाजार में यह तेजी आई. इसके कारण शेयर बाजार निवेशकों को 13 लाख करोड़ रुपए से ज्यादा का फायदा होने का अनुमान है. बता दें कि मंगलवार को निवेशकों को 31 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा का नुकसान हुआ था.

आज सेंसेक्स करीब 1000 अंकों की तेजी के साथ 73,027.88 अंकों पर खुला. वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के प्रमुख सूचकांक निफ्टी में भी अच्छी रिकवरी देखने को मिली. बुधवार को यह 735.85 अंकों की तेजी के साथ 22,620.35 अंकों पर बंद हुआ.

मंगलवार को अडानी पोर्ट एंड एसईजेड के शेयर में गिरावट देखने को मिली थी. इसमें बुधवार को अच्छी रिकवरी देखने को मिली. अडानी पोर्ट के शेयर में 7 प्रतिशत से ज्यादा का इजाफा देखा गया. वहीं इंडसइंड बैंक के शेयर में भी सात फीसदी का उछाल आया. टाटा स्टील और महिंद्रा एंड महिंद्रा के शेयर में भी 6 फीसदी से ज्यादा का उछाल देखने को मिला.

हिंदुस्तान यूनिलीवर का शेयर 4.27 फीसदी की बढ़त और रिलायंस इंडस्ट्रीज का शेयर 1.74 फीसदी की बढ़त के साथ बंद हुआ. इंफोसिस में भी ढाई फीसदी की तेजी देखने को मिली. विप्रो, भारती एयरटेल, एचसीएल के शेयरों में 3 प्रतिशत का इजाफा हुआ है.