प्रकाश त्रिवेदी की कलम सेमध्य प्रदेश

फिर से सक्रीय अरविन्द मेनन

मध्यप्रदेश भाजपा के पूर्व संगठन महामंत्री अरविन्द मेनन एक बार फिर फार्म में है। प्रदेश से हटाकर भाजपा के मुख्यालय भेजे गए मेनन ने दिल्ली में सक्रियता बड़ा दी है। भाजपा आलाकमान ने मेनन को पार्टी के विभिन्न आयामो के समन्वय का काम दिया है।
कुछ समय देखो और समझो की रणनीति अपनाकर मेनन फिर से पुराने फार्म में लौट आये है।
पिछले सप्ताह मेनन की भाजपा मुख्यालय पर सक्रियता दिखाई दी। मेनन ने आईटी प्रकोष्ठ सहित विभिन्न आयामो के पदाधिकारियो की लगातार बैठकें की तथा अपना काम करने का तरीका समझाया।
मेनन ने पार्टी मुख्यालय में कक्ष भी आबंटित करा लिया है ताकि नियमित रूप से कार्यकर्ताओं तथा नेताओ से मिलना जुलना होता रहे।
मध्यप्रदेश से किनारे किए जाने के बाद भाजपा की राजनीति में मेनन युग की समाप्ति मान ली गईं थी लेकिन बनारस में पले बड़े मलयाली मूल के मेनन धुन के पक्के है चुनोतियों का सामना करने में माहिर है।
दिल्ली में शांति से सारे समीकरण समझने के बाद मेनन ने संगठन महामंत्री रामलाल को अपनी भूमिका और योजना से अवगत कराया। रामलाल ने भी मेनन को खुलकर काम करने तथा पुरे देश में दौरे करने की सलाह दी।
रामलाल से हरी झंडी मिलने के बाद मेनन सक्रीय हो गए है। मेनन का देशव्यापी अभियान तेलंगाना आंध्रा से शुरू होगा।
भाजपा के 22 आयामो को मजबूत करने का महवपूर्ण काम मेनन के जिम्मे है। मेनन इसे अवसर के रूप में ले रहे है । दिल्ली में रहकर आलाकमान का दिल जीतना मेनन को आता है।
मेनन की सक्रियता से उनके उपकृत लोग प्रसन्न है वही विरोधी सतर्क हो गए है।
केरल में कहावत है समुद्र में डूबी नाव फिर लौटकर किनारे जरूर आती है। मेनन भी लौट आए है।

प्रकाश त्रिवेदी@SamacharLine
Prakash Trivedi