देशप्रकाश त्रिवेदी की कलम सेमध्य प्रदेश

भाजपा कार्यसमिति-शिवराज की तबीयत नरम,कैलाश रहे गरम और नेता करते रहे धरम-करम।

मोहनखेड़ा। चौथी बार शिवराज सरकार के संकल्प के साथ जैन तीर्थ मोहनखेड़ा में भाजपा की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक हो रही है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह की तबीयत नरम है। कैलाश विजयवर्गीय पूरे समय गरम गरम रहे। चटखारे वाला उदबोधन दिया। उनके उदबोधन के दौरान मीडिया को बाहर जाने को कहा गया। बाकी नेता, मंत्री, सांसद, विधायक तीर्थ में धरम-करम करते रहे।
मोहनखेड़ा चमत्कारी तीर्थ है। यहाँ के प्रमुख ऋषभचंद्र विजय जी महाराज ज्योतिष सम्राट माने जाते है। उनके पास दिन भर भाजपा नेताओं का तांता लगा रहा। केंद्रीय मंत्री थावरचंद गहलोत,नरेंद्र सिंह तोमर सहित अभी नेताओ ने बापजी(महाराज को इसी नाम से संबोधित किया जाता है) के दरबार मे हाजिरी देते रहे।
बाप जी ने भाजपा कार्यसमिति की मेजबानी में कोई कसर नही छोड़ी। 100 नए कमरों में एसी लगवाए गए ताकि नेतागण आराम से ठहर सके।
IMG_20170421_231648 बापजी के साथ साथ मोहनखेड़ा में उत्तम स्वामी विराजमान है। यहाँ उनकी भागवत कथा चल रही है। उनके पटशिष्य पर्यटन निगम के अध्यक्ष तपन भौमिक बड़े नेताओं को उत्तम स्वामी की कथा में लाते लेजाते रहे। भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने भी उत्तम स्वामी से मुलाकात की।
शाम को उत्तम स्वामी आयोजन स्थल पर बाप जी से मिलने आए।
कार्यसमिति में बाप जी और उत्तम स्वामी के राजनीतिक संपर्को की खूब चर्चा रही।
मुख्यमंत्री रात्रि में मोहनखेड़ा तीर्थ में ही रुक रहे है। चर्चा है कि उनके और बाप जी के मध्य लंबी मुलाकात होना है। रात्रि में शिवराज खास पूजा अर्चना भी कर सकते है। इधर उत्तम स्वामी के इर्दगिर्द कैलाश विजयवर्गीय समर्थक टीम जुटी हुई है।
IMG_20170421_231533कार्यसमिति में प्रदेश अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान ने अपने उदबोधन में शिवराज का खूब गुणगान किया। बूथ स्तर तक सरकार की उपलब्धियों को ले जाने कब लिए समयदानी कार्यक्रम घोषित किया। सभी भाजपा नेताओं,कर्तकर्ताओ,जनप्रतिनिधियों और पदाधिकारियों को 15 दिन पार्टी को देना अनिवार्य है।
राजनीतिक प्रस्ताव में पिछडेवर्ग आयोग को संवैधानिक दर्जा देने क्व लिए मोदी जी का आभार माना गया और कहा गया कि 52 प्रतिशत पिछड़े वर्ग में यह संदेश जाना चाहिए। शराबबंदी की मंशा भी जाहिर की गई।
बहरहाल आस्था के आंगन में राजनीति का चिंतन हुआ। बकौल नरेंद्र सिंह तोमर यहाँ से जो भी संदेश जाएगा वो पवित्र भी होगा और फलीभूत भी होगा।

प्रकाश त्रिवेदी@samcharline