उज्जैनदेवासदेशधर्मं/ज्योतिषमध्य प्रदेश

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने किया प्रदेशव्यापी चक्काजाम

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने किया प्रदेशव्यापी चक्काजाम
देवास। प्रदेश में छात्र संघ चुनाव को लेकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने शुक्रवार को प्रदेशव्यापी चक्काजाम का आयोजन किया। इसके तहत परिषद ने शहर के नाहर दरवाजे थाने के अंतर्गत केपी कॉलेज से नारेबाजी करते हुए भोपाल चौराहे तक पंहुचे और भोपाल की और जाने वाले,मक्सी शाजापुर की और जाने वाले सहित शहर की और आने वाले चौराहा पर नारेबाजी करते हुए चक्काजाम कर दिया। परिषद के कार्यकर्ताओं और छात्रों ने बीच सडक पर लड़कियों और लड़कों ने मानव श्रंखला बनाकर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इसके अलावा परिषद ने प्रदर्शन कर चक्काजाम किया।



दरअसल प्रदेश में पिछले 6 साल से छात्र संघ चुनाव नहीं हुए है। परिषद साल 2012 से छात्र संघ चुनाव कराए जाने की मांग कर रहा है। छात्र संघ चुनाव न होने से उच्च शिक्षा के छात्रों की पढ़ाई भी प्रभावित हो रही है। परिषद ने सरकार पर आरोप लगाया है कि साल 2012 में जबलपुर हाईकोर्ट द्रारा लिंगदोह समिति की सिफारिशों के अनुसार छात्र संघ चुनाव कराने की बात सरकार कह चुकी है, पर सरकार कभी लोकसभा तो कभी विधानसभा तो कभी नगरीय निकाय चुनाव का हवाला देकर छात्रसंघ चुनाव नही करा रही है। इसलिए अब परिषद ने छात्र संघ के चुनाव को लेकर आर पार की लड़ाई लडऩे का मन बना लिया है।
परिषद के इस चक्काजाम के मददेनजर सीएसपी सहित नाहर दरवाजा एवं कोतवाली थाने से काफी संख्या में पुलिस बल मौजूद था। परिषद का यह एक दिवसीय चक्काजाम प्रदेश के सभी जिलों में परिषद कार्यकर्ताओं द्वारा किया गया है।