उज्जैनदेवासदेशमध्य प्रदेश

कूटनीति के क्षेत्र में चाटुकारिता भारी…………! भाजयुमो कार्यकारिणी की घोषणा, जिम्मेदारी देखे समाचार लाईन पर कौन किन -किन खेमों से…………….

कूटनीति के क्षेत्र में चाटुकारिता भारी…………!
भैया के पुत्र को मिला पद, नाखुश पार्टी कार्यकर्ता………..!
देवास। कूटनीति के क्षेत्र में चाटुकारिता भारी है, यह कहना अब आसान हो गया है। चाटुकारिता का चरम तेजी से बढ़ रहा है, आम नेता हो या खास नेता उन्होंने इसे अपना कार्य करने का तरीका बना लिया है, आम जन के बीच क्या प्रतिक्रिया इन नेताओं की होगी इससे इन्हें कोई लेना देना नही है। बस अपना काम करते जाओ, और बाकी की उपेक्षा भी इस तरह कर दो की सांप भी मर जाये और लाठी भी ना टूटे……! इस तर्ज पर आज भारतीय युवा मोर्चा की कार्यकारिणी के विभिन्न पदों में भैया ने अपने पुत्र के लिए पद दिलवा ही दिया, इसका असर पार्टी के महकमें में कुछ नए अंदाज में देखने को मिला।
युवा मोर्चा की घोषणा के बाद शहर में चर्चा है कि राजनीति महल से आरंभ होकर वहीं पर खत्म हो गई है। युवा मोर्चा के जिला अध्यक्ष अपने आप को रुस्तम-ए-हिंद समझते हैं जिन्होंने कार्य करने वाले कार्यकर्ताओं की उपेक्षा करते हुए अंधा बांटे रेवड़ी की तर्ज पर अपने कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी सौपी गई । क्या ये कार्यकर्ता कभी-भी पार्टी के कार्यक्रमों में सम्मिलित हुए हैं, या फिर झंडे-बैनर पार्टी के लिए उठाए होंगे, आखिर ऐसा क्या कारण रहा कि युवा मोर्चा के जिला अध्यक्ष राजावत को सबसे पहले युवा मोर्चा पदाधिकारियों की लिस्ट स्वयं के ईमेल से पत्रकारों को जारी करना पड़ी, अब हालात कुछ ऐसे हो चले हैं कि पार्टी कार्यकर्ताओं में आपसी तालमेल भी बैठ नही पा रहा ऐसी राजनिती की गलियों में सुनने को मिल रहे है।
पार्टी कार्यकर्ताओं में मायूसी………..!!
भाजयुमो कार्यकारिणी की घोषणा के बाद कार्यकर्ताओं के बीच आपसी विरोध बढ़ गया, नतीजन प्रदेश संगठन तक इस बात की शिकायत भी पहुंच गई है। सूत्रों के मुताबिक भाजपा जिलाध्यक्ष फिर से बेबस नजर आ रहे हैं। आम तौर पर आम जन तक सभी लोग जानते हैं कि अगले वर्ष चुनाव होना है, और इसके पहले पार्टी में पद को लेकर आपसी फूट पड़ गई। पर इन सब में अगर कोई खुशी बाँट रहा है तो भैया के पुत्र बाकी बचे कार्यकर्ता तो वे अपने आप मे बेबस और मायूस नजर आ रहे हैं।
इन्हें सौपी नई जिम्मेदारी देखे समाचार लाईन पर कौन किस खेमों से…………….
जिला उपाध्यक्ष
दीपक बेरागी
अभिलाष पांडे की पसंद
राजकुमार पटेल
आशीष शर्मा विधायक
अनिल चावड़ा
ठाकुर लाभी
राजेश चौधरी
दीपक जोशी विधायक एवं मंत्री
श्रीकांत खरे
पैलेस से
सुमेरसिंह दरबार
इंदौर से
जिला महामंत्री
विशाल रघुवंशी
पैलेस से एवं जिला उपाध्यक्ष पुत्र
राहुल मकवाना
राजेन्द्र वर्मा विधायक
जिला मंत्री
अशोक पाटीदार
चंपालाल देवड़ा विधायक
नीरज वर्मा
राजेश यादव की पसंद
प्रवीण सक्सेना
दीपक जोशी विधायक
मनीष पाटीदार
पैलेस से एवं पूर्व जिलाध्यक्ष पुत्र
आयुष भूतड़
व्यापारी प्रकोष्ठ जिला संयोजक के पुत्र
आनंद भोंडा
जिला अध्यक्ष की पसंद
कोषाध्यक्ष
अर्पण उपाध्याय
भाजयुमो जिलाध्यक्ष
मीडिया प्रभारी
हर्षल भावसार
भाजयुमो जिलाध्यक्ष
सह मीडिया प्रभारी
अंकित सोरठिया
आशीष शर्मा विधायक
कार्यालय मंत्री
अखिलेश पवार
दीपक जोशी
सह कार्यालय मंत्री
सुमित चौधरी
राजेश यादव की पसंद
सोशल मीडिया प्रभारी
शुभम चौहान
सांसद एवं भाजयुमो जिलाध्यक्ष की पसंद
सह सोशल मीडिया प्रभारी
कुलदीप पटेल
आई टी सेल संयोजक
नितिन सोनी
सांसद एवं भाजयुमो जिलाध्यक्ष की पसंद
आई टी सेल सहसंयोजक
विशाल विश्वकर्मा
सोनकच्छ विधायक वर्मा की पसंद

yuva morcha
भाजयुमो जिला देवास के मंडल अध्यक्षों में अजय पहाडिय़ा सिनीयर मंडल अध्यक्ष, विमल शर्मा जूनियर मंडल अध्यक्ष , विजेंद्र परमार मंडल अध्यक्ष ग्रामीण मंडल अध्यक्ष को पैलेस की पसंद कहा जा सकता है। भरत पाटीदार मंडल अध्यक्ष हाटपिपल्या दीपक जोशी एवं अजय शर्मा सीतावन उदय नगर विधायक आशीष शर्मा की पसंद से दायित्व सौंपा गया है। अब देखना है कि उनकी पसंद 2018 में होने वाले विधानसभा चुनाव में कितनी सार्थक होती है। वैसे कुछ भी कहें, यहाँ कुछ युवा मोर्चा कार्यकर्ताओं ने यहाँ तक कह डाला कि इससे अच्छी तो टीम पूर्व में जिलाध्यक्ष मनीष पनवार की थी जिन्होंने सबको एक साथ लेकर पार्टी के काम को जवाबदारी पूर्वक किया था। किंतु अब यहाँ केवल परिवारवाद, चाटुकारिता अपने चरम पर रही और यहाँ तक सीमित रह गई।राजनीतिज्ञों की रॉय में अब इसका खामियाजा 2018 में भुगतना पड़ सकता है। इससे पहले देखना है कि जिलाध्यक्ष विजेंद्र राजावत नवीन कार्यकारिणी बनने से नाखुश कार्यकर्ताओं को कैसे खुश कर अपनी सेना में स्थान देते हैं।