उज्जैनदेवासदेशमध्य प्रदेश

निगम दे रहा सफाई का संदेश, कई स्थानों से डस्टबिन हो गए गायब

निगम दे रहा सफाई का संदेश, कर्मचारी फैला रहे प्रदूषण
देवास। एक और नगर निगम शहरवासियों को सफाई का संदेश दे रहा है, वहीं दूसरी ओर निगम के सफाई कर्मचारी कचरा जलाकर प्रदूषण फैलाकर स्वच्छता अभियान को पलीता लगा रहे हैं। शहर के मुख्य मार्ग सहित कालोनियों सहित 45 वार्डो में प्रतिदिन सफाई हो रही है लेकिन जिन क्षेत्रों में वास्तविक रूप से सफाई की जरूरत है वहां गंदगी के ढेर लगे हैं। ऐसे में नगर निगम के शहर में दो रूप देख जा सकते हैं। निगम द्वारा शहर के मुख्य मार्ग जिसमें कलेक्टर कार्यालय के पास,सिटी कोतवाली,सुभाष चौक,स्टेशन रोड़ के अलावा अन्य स्थानों से निगम द्वारा डस्टबिन का उपयोग के लिए लगाये गए डस्टबिन गायब हो गये है। जिससे यह कहा जा रहा था कि कचरा कचरा पेटी में डलेगा तभी बनेगा मेरा देवास नंबर वन आदि सफाई का संदेश दिया जा रहा है, वहीं निगम के सफाईकर्मी झाडू लगाकर कचरे को जला रहे हैं जिससे प्रदूषण फैल रहा है, जबकि शहर में कचरा जलाने की सख्त मनाही है। जिम्मेदार विभाग के कर्मचारी ही शहर की आबोहवा में जहर घोल रहे हैं। ऐसे में कैसे नंबर वन बनेगा, यह विचारणीय है।

002
डस्टबिन गायब हो गये
001
इस तरह नाले किनारे जलाया जा रहा कचरा

इन्होनें कन्नी काटी
शहर में गंदगी ना फैले इसका दायित्व निगम आयुक्त का भी है लेकिन ऐसे मामलों पर बयान देने से आयुक्त बच रहे हैं। जब इस संबंध में उनके चर्चा करना चाही तो उन्होंने अपने व्यवहार के अनुरूप कॉल रिसीव नहीं किया।
मजबूत डस्टबिन लगवाये जायेगें
महापौर सुभाष शर्मा ने बताया की डस्टबिन गायब की जानकारी पहले भी मुझे मिली थी लोगों सहित रहवासियों द्वारा को उसका ध्यान रखना चाहिये रही बात डस्टबिन को अब नये मजबूत डस्टबिन लगाने का काम शीघ्र शुरू किया जायेगा।
                          महापौर
                       सुभाष शर्मा