उज्जैनदेवासमध्य प्रदेश

विधायक ने अपना प्रतिनिध चुना प्रतिनिधि के लिये होगी चुनौतीपूर्ण राजनीति की जमीन आगे कैसे करेंगे नीति तैयार……!!

देवास। विधानसभा चुनाव को लेकर पक्ष व विपक्षीय पार्टी अपने स्तर पर युवाओं को आगे लाकर कार्य करने का मन बना चुकी है। पूर्व में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी युवा वर्ग को राजनीति के क्षेत्र में आगे लाने की बात कही थी। जिसको लेकर अब स्थानीय स्तर पर भाजपा व कांग्रेस पार्टी में युवाओं को आगे लाकर चुनाव की रणनीति बनाना आरंभ कर दी है। क्षेत्रीय विधायक गायत्रीराजे पवार ने भी इसी तरह का मन बनाकर युवा नेता रवि जैन को शहरी स्तर पर विधायक प्रतिनिधि बनाया है। विधायक पवार ने कह भी दिया की आगे देवास शहर के संबंध में आयोजित समस्त बैठकों के लिये रवि जैन से ही संपर्क किया जावे।
विधानसभा चुनाव को दृष्टिगत रखते हुए अब पार्टी के प्रत्याशी युवा वर्ग को आगे बढ़ाने के लिये योजनाबद्ध रूप कार्य का भार भी उन्हें ही सौंपने को तैयार हैं। इसी के चलते एक और जहाँ कांग्रेस पार्टी ने युवा तरूणाई मनीष चौधरी को लगभग कमान सौंपी है, उसी तर्ज पर भाजपा पार्टी की और से विधायक प्रतिनिधि का जिम्मा भी युवा तरूणाई रवि जैन को सौंपा गया है। माना जा रहा है, कि अब आने वाले चुनावों में युवाओं को आगे लाकर चुनाव में हलचल पैदा होगी, जिसमें सोशल मीडिया भी सबसे बड़ा हथियार साबित होगा। इस हेतु रवि जैन कितने नाखुश नेतागण को खुश कर पाते हैं, ये सोचनीय बिंदु है। विधायक राजे की और से इस प्रकार के लिये फैसले से कितने लोग नाखुश होंगे ये भी प्रश्र बन गया है।
टेड़ी खीर होगी……
विधायक श्रीमति गायत्री राजे ने जिस तरह से अपना प्रतिनिधि चुना है, उससे कई चेहरों पर शिकन आ  गई है। उस शिकन व जो अब तक विधायक से नाखुश नेता थे, उन्हें मनाना प्रतिनिधि के रूप में जैन के लिये चुनौतीपूर्ण होगा। इस हेतु रवि जैन किसे साथ में रखकर तमाम नाखुश नेताओं के दिल में स्थान बनाते हैं, उसके लिये भी जैन विचार जरूर करेंगे। रवि जैन को राजनीति के क्षेत्र में अब कैसे-कैसे आयाम देखने को मिलेंगे ये उनके लिये टेड़ी खीर साबित जरूर होगी।