उज्जैनदेवासदेशधर्मं/ज्योतिषमध्य प्रदेश

ये हाल शहर के मुख्य मार्ग के, ऐसा कैसा यातायात सप्ताह मुख्य मार्ग पर बिगड़ती यातायात की हालत…… महिला को मारी टक्कर, काफी देर तक रहा जाम….!!

ये हाल शहर के मुख्य मार्ग के 
ऐसा कैसा यातायात सप्ताह
मुख्य मार्ग पर बिगड़ती यातायात की हालत……
महिला को मारी टक्कर, काफी देर तक रहा जाम….!!
देवास। शहर में आये दिन यातायात व्यवस्था बिगड़ती जा रही है। जिसके चलते बीच बाजार में छुटपुट घटनाएं आम हो चली है। एक और यातायात विभाग का यातायात सप्ताह चल रहा है, जिसके चलते नुक्कड़ नाटक जैसे कार्यक्रम कर आम लोगों को नियम की परिभाषा समझा रहा है, वहीं दूसरी और यातायात व्यवस्था चरमराती दिखाई दे रही है। शहर के व्यस्तम व एकमात्र मार्ग एमजी रोड़ पर बिगड़ी यातायात व्यवस्था नजर आई जहाँ एक पैदल जा रही महिला को चार पहिया वाहन ने टक्कर मार दी जिस पर काफी देर तक रोड़ के दोनों और से जाम की स्थिति बनी रही।
       शहर के एक मात्र मुख्य मार्ग एम.जी. रोड पर आए दिन यातायात व्यवस्था बिगड़ जाती है ऐसा पहली बार नहीं की तहसील चौराहा से लेकर कोतवाली तक यातायात का हाल बेहाल हो जाता है। ऐसा भी कई बार होता है वही तहसील चौराह से आगे पिप्ली बाजार एवं नावल्टी चौराहे मार्ग पर भी कई बार दोपहिया एवं चार पहिया वाहनों की बीच तू-तू मैं-मैं होती रहती है। लेकिन यातायात विभाग इस और ध्यान देना भी उचित नहीं समझता है। जिसके कारण एम.जी.रोड पर जाम की स्थिति निर्मित होकर यातायात बहाल हो जाता है।
ऐसा ही एक मामला बुधवार शाम 7.30 बजे के लगभग स्थानीय सिटी कोतवाली के आगे तहसील चौराहे से लेकर खेड़ापति मंदिर तक जाम की स्थिति निर्मित हो गई। इसका मुख्य कारण यह था कि एक चार पहिया वाहन ने पैदल जा रही महिला को पीछे से टक्कर मार दी जिस पर महिला गिर पड़ी और सड़क पर जाम लग गया। लेकिन रोड़ पर जाम लगने के बाद भी कोतवाली थाने से कोई भी पुलिसकर्मी बाहर आकर इस औश्र ध्यान देना उचित नही समझा। वही बात करे तो यातायात सप्ताह की तो ट्राफीक पुलिस भी केवल चालानी कार्यवाही कर सप्ताह बनाना उचित समझ रही है जबकि शहर के मुख्य मार्ग पर यातायात व्यवस्था की सुध लेना इनकी जवाबदारी से बाहर है। मुख्य पर वाहनों की लम्बी कतार के बाद लोग व्यवस्था को लेकर कोसते नजर आए और यह कहते सुनेे गये कि अब तो शहर के मुख्य एकमात्र व्यस्ततम मार्ग को वन-वे कर देना चाहिए जिससे यातायात कुछ तो सुधरेगा।