उज्जैनदेवासमध्य प्रदेश

एटीएम चोरी करने वाला अंर्तराज्यीय चोर गिरोह गिरफ्त में दो माह पूर्व गैस कटर से एटीएम काटकर ले गये थे मशीन से 13 लाख रूपयों से अधिक चुराये थे

एटीएम चोरी करने वाला अंर्तराज्यीय चोर गिरोह गिरफ्त में
दो माह पूर्व गैस कटर से एटीएम काटकर ले गये थे
मशीन से 13 लाख रूपयों से अधिक चुराये थे
देवास। विगत दो माह पूर्व बीएनपी थाना क्षेत्र के अंर्तगत एटीएम को गैस कटर से काटकर अज्ञात चोरों ने लाखों रूपयों की चोरी की थी। एटीएम से ये चोर 13 लाख रूपयों से अधिक रूपया चुराकर फरार हो गये थे। उक्त एटीएम बीएनपी थाने से 100 मीटर की दूरी पर था, जिसके बाद पुलिस की कार्यशैली पर प्रश्रचिन्ह लगना आरंभ हो गये थे। इन चोरों को पकडऩा पुलिस के लिये चुनौती भरा था। पुलिस के भरसक प्रयास से चोरों को कुछ दिनों पूर्व ही पकड़ लिया गया था। लेकिन उनसे पूछताछ की जाना बाकी रह गया था। अब उनसे पूछताछ भी कर ली गई है, उसके बाद मामले में शामिल आरोपी पुलिस की गिरफ्त में आ गये हैं। इन आरोपियों में अब भी दो आरोपी फरार है, जिन्हें पुलिस की एक टीम ढूंढ रही है। शुक्रवार को नगर पुलिस अधीक्षक ने प्रेस वार्ता के दौरान बताया की फरार आरोपी जल्द ही पुलिस गिरफ्त में होंगे। उन्होनें ये भी बताया की इन चोरों ने कानपुर उ.प्र. में भी इस प्रकार की चोरी की है, वहां की पुलिस को सूचना दे दी गई है।
चोरों के हौंसले इतने बुलंद हो गए की बीएनपी थाने से महज 100 मीटर दूर ही आवास नगर के बाहर की और लगे एक्सिस मशीन क्रमांक एस डब्लू सी डब्लू 4564 को गैस कटर से काटकर उसमें रखे 13 लाख तैंतीस हजार नौ सौ रूपये चोरी कर आरोपी फरार हो गये थे। जिस पर पुलिस ने अपनी और से तप्तीश की जिसमें सीसीटीवी फुटेज में एक महिन्द्रा स्कार्पियो तेज गति से रात 3 बजे बायपास से होती हुई मक्सी की और जाती दिखाई दी थी। पुलिस अधीक्षक अंशुमान सिंह ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए अलग-अलग टीमों को गठन किया जिसके चलते पता लगा की उक्त वाहन हरियाणा जिले का है, इस वाहन से चोरों ने महाराष्ट्र, उत्तरप्रदेश, मध्यप्रदेश के कई जिलों में गैस कटर के माध्यम से वारदातें की है।
ये हैं आरोपी
उक्त चोरी के मामले में बीएनपी पुलिस ने धारा 379 भादवि का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया था। गिरोह की पतारसी के दौरान ज्ञात हुआ की थाना चकेरी जिला कानुपर में गैस कटर से काटने वाले गिरोह को धारा 399, 402 में गिरफ्तार किया गया है। जिस पर पुलिस अधीक्षक अंशुमान सिंह द्वारा एक टीम को आरोपियों से पूछताछ करने हेतु कानुपर भेजा गया। जिस पर 1. अजरूद्दीन उर्फ अज्जु पिता मो. हारूण 25 वर्ष निवासी बैसी थाना जिला हरियाणा 2. आसिफ जावेद पिता जाकिर हुसैन 28 वर्ष निवासी भादस जिला हरियाणा 3. रत्ती खान पिता आलिया खान 30 वर्ष निवासी माचा थाना किशनगढ़ अलवर राजस्थान से पूछताछ की गई जिस पर उन्होनें उक्त आरोप करना स्वीकारा था। पुलिस ने बताया की गिरोह का सरगना मुस्ताक और उसका साला ताहिर की मदद से काले रंग की स्कार्पियो क्रमांक यूपी 85 बीसी 1105, गैस कटर, गैस सिलेण्डर, एवं 52 हजार नगदी रूपये जप्त किये गए हैं।
ये दो फरार
मामले में गिरोह का सरगना मुस्ताक पिता मुख्तियार खां 40 वर्ष निवासी रूपड़ाका थाना बहीन जिला पलवल हरियाणा, मुस्ताक का साला ताहिर खां 25 वर्ष अभी फरार हैं, जिन्हें एक टीम को पकडऩे के लिये भेजा गया है।
इनका रहा योगदान
पुलिस अधीक्षक अंशुमान सिंह, एएसपी अनिल पाटीदार के मार्गदर्शन में बीएनपी थाना प्रभारी उमराव सिंह, उपनिरीक्षक आरसी कलथिया, प्रधान आरक्षक नरेंद्र चंदेल, सत्यनारायण सोनी, आरक्षक शिव कुमार चालक भगवान सिंह व टीम की सफल कार्यवाही।