उज्जैनदेवासमध्य प्रदेश

407 में चना भरकर पंहुचा था मंडी, शंका होने पर खाद्य विभाग ने धरधबोचा


407 में चना भरकर पंहुचा था मंडी, शंका होने पर खाद्य विभाग ने धरधबोचा 
देवास। कृषि उपज मंडी देवास में शुक्रवार को समर्थन मूल्य पर टोंकखुर्द क्षेत्र का भी चना सहकारी संस्था के माध्यम से खरीदा जा रहा था जिस पर एक किसान तीसरी बार आयशर में बड़ी मात्रा में चना लेकर बेचने के लिए पहुंचा तो चना खरीद रहे संस्था को शंका हुई और जिस पर उसकी सूचना तत्काल खाद्य अधिकारी को कर दी गई। सूचना मिलने पर अधिकारी मौके पर पहुंची और किसान से चना समर्थन मूल्य पर बेचने के दस्तावेज मांगे गए। किसान दस्तावेज नहीं दिखा सका तो उसका चने से भरा वाहन बीएनपी थाने में खड़ा करवा दिया गया है।
डीएमओ अधिकारी कल्याण ठाकुर ने बताया कि सूचना मिली थी कि मंडी क्रमांक 2 में एक चिडा़वद के पास बरखेडा का एक कृषक 407 वाहन क्रमांक एमपी 41 जीए 0667 में चना तुलाने के लिए पहुंचा था जिस पर शंका हुई कि कृषक ने कहीं उसने दोबारा तो पंजीयन नही कराया है । जिसके बाद कृषक निलेश सेठ से वाहन में भरे चने के दस्तावेज मांगे गए। दस्तावेज मांगने पर कृषक निलेश सेठ द्वारा कई बार बरगला कर  तरह-तरह की बात करता रहा और मोबाइल में उसने उपज तौलने के लिए बुलाने के मैसेज भी नहीं दिखा सका। खाद्य अधिकारी शालु वर्मा ने भी किसान से चना पंजीयन करवाने के दस्तावेज व पंजीयन का मैसेज मोबाइल में दिखवाने का कहा तो किसान  तरह तरह की बात करते रहा और कहता रहा कि मेसेज मेरे पिताजी व माताजी के मोबाइल में है । जिस पर अधिकारियों को शंका हुई और चने से भरे वाहन को बीएनपी पुलिस थाने के सुपुर्द कर दिया गया।
इनका कहना :- 
सूचना मिलने पर अधिनस्थ अधिकारियों के साथ मंडी खरीदी केंद्र पर पहुंची। यहां पर किसान वाहन में भरकर चना लाया था। संशय होने पर उक्त चने से भरे वाहन को थाने में खड़ा करवा दिया गया है । कागज दिखाने के बाद ही वाहन को छोड़ा जाएगा।
शालू वर्मा, जिला खाद्य अधिकारी