उज्जैनदेवासदेशमध्य प्रदेश

मुख्यमंत्री ने ई-लोकार्पण के बाद करी तीन हितग्राहियों से टेलीविजन पर लाइव टेलीकास्ट चर्चा


मुख्यमंत्री ने ई-लोकार्पण के बाद करी तीन हितग्राहियों से टेलीविजन पर लाइव टेलीकास्ट चर्चा
देवास।
प्रदेश सरकार द्वारा मनाये जा रहे शहरी विकास पर्व के तहत शनिवार को मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने सागर में आयोजित कार्यक्रम से देवास शहर की रोड़ लाइट के क्लस्टर पर एलईडी लाइट का ई-शिलान्यास एवं लोक सूत्र बस सेवा का ई-लोकार्पण किया। मुख्यमंत्री द्वारा योजनाओं के तीन हितग्राहियों से टेलीविजन पर प्रसारित लाइव टेलीकास्ट के माध्यम से चर्चा भी की गई।
मामू आपका धन्यवाद
शहर के उज्जैन रोड़ स्थित इटावा बस स्टैंड पर आयोजित विकास पर्व कार्यक्रम में शामिल हितग्राही पुनीत चौधरी ने कहा कि वे देवास से उज्जैन प्रतिदिन आना जाना करते हैं। प्रायवेट बसों में आने-जाने में अधिक समय लगता है तथा कई तरह की परेशानियों का भी सामना करना पड़ता है। देवास-उज्जैन बस के चलने से अब उन्हें आने जाने में समय की बचत होगी। इसके लिए उन्होंने शासन की धन्यवाद दिया। कुमारी फिरदोस मंसूरी ने मुख्यमंत्री से चर्चा में कहा कि शहर की स्ट्रीट लाइट पर एलईडी बल्ब लगाने से शहर की सुंदरता में वृद्धि होगी। कुमारी अंकिता खत्री ने कहा कि वह इंजीनियर है तथा इंजीनियरिंग की पढ़ाई के लिए शासन द्वारा आर्थिक सहायता उपलब्ध कराई गई इसके लिए वह मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान को धन्यवाद दिया। मुख्यमंत्री चौहान ने अंकिता को बधाई देते हुए कहा की आगे बढ़ो और खूब प्रगति करो।
मंच पर रोते हुए पंहुच गई परेशान महिला
जहा एक और कार्यक्रम शुरू हुआ ही था और महापौर शर्मा का उदबोधन चल रहा था तभी एक महिला मंच पर विधायक के पास जाकर रोते होते हुए अपनी यथा सुनाई जिसके बाद विधायक द्वारा उसको आश्वासन दिया गया और फिर मंच से महिला रोते हुए अपने स्थान पर जाकर बैठ गई।
हवन हुआ, आयतें पढ़ी
प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत दिये जाने वाले आवास के पहले गृह प्रवेश भी कराया। इसके लिए हिन्दू मुस्लिम 100 हितग्रहियों को बुलाया गया था जिसमें हिन्दू के लिए हवन, यज्ञ किया मुस्लमानों के लिए मोलवीयो तथा आलिम साहब द्वारा कुरान खानी व आयतें पढ़ी गई। इसके बाद हितग्रहियों को आवास की चाबी सौंपी गई। वही प्रधानमंत्री आवास योजना में निर्मित आवासों का गृह प्रवेश, अमृत शहरी परिवहन, सूत्र सेवा बस संचालन योजना, उर्जादक्ष, एल.ई.डी. स्ट्रीट लाईट योजना का शुभारंभ मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के द्वारा सागर जिले से ई-लोकार्पण के माध्यम से किया गया।

और आ गई बारिश……
एक और उज्जैन रोड़ स्थित बस स्टेण्ड पर उक्त कार्यक्रम जारी था, आसमान भी कुछ साफ दिखाई दे रहा था। इसी बीच अचानक से जोरदार बारिश आरंभ हो गई, जिसको लेकर पांडाल में पानी भर गया एक और हितग्राहीयों के लिये हवन कुंड व मुस्लिम वर्ग के लिये मौलवियों के बैठने का स्थान बनाया गया था वहां अचानक से पानी भर गया और कीचड़ व गंदा पानी पांडाल जल मग्र हो गया जबकि कार्यक्रम से पूर्व निगमायुक्त ने दल के साथ एक दिन पूर्व निरिक्षण कर देखा था की कोई परेशानी ना हो।

दलालों से दूर रहें
महापौर सुभाष शर्मा ने अपने उद्बोधन में कहा की हितग्राही दलालों से दूर रहें क्योंकि उससे कई लोग दलाली लेकर हितग्राहीयों से पैसे कमाकर कार्य करते हैं जबकि उक्त योजना में किसी प्रकार का कोई अतिरिक्त शुल्क नहीं देना पड़ता है।