उज्जैनदेवासमध्य प्रदेश

क्षमता 8 की बैठे 18 छोटे स्कूली बच्चे , वाहनों की हुई मजिस्ट्रेट चेकिंग कई वाहनों पर हुई चलानी कार्यवाही


वाहनों की हुई मजिस्ट्रेट चेकिंग
कई वाहनों पर हुई चलानी कार्यवाही
देवास।strong> शहर में अनियंत्रित गति से दौड़ते दो पहिया, चार पहिया वाहनों का मानो तो सैलाब आ गया है। इन जैसे वाहनों से आये दिन घटनाएं भी देखने को आम तौर पर मिल जाती है। कई तो ऐसे लोग रहते हैं जिनके पास ना तो लाइसेंस होते है, ना ही वाहन के कोई अन्य दस्तावेज, इसी तरह शहर में दौड़ रही मैजिक वाहनों के साथ भी कुछ ऐसा ही है, इन मैजिक वाहनों के फिटनेस भी व्यवस्थित नहीं मिलते। इन्ही स्थितियों को देखकर मंगलवार को मजिस्ट्रेट चेकिंग की गई, जिसमें कई वाहनों के कागजों में त्रुटि पाए जाने पर चलानी कार्यवाही मोके पर की गई।
मंगलवार को स्थानीय सिविल लाइन चौराहे पर मजिस्ट्रेट चेकिंग शुरू की गई इसमें सीजेएम कंचन सक्सेना एसीजेएम विवेक सनोड़ियाव कोतवाली पुलिस के साथ ट्रैफिक पुलिस द्वारा वाहनों की चेकिंग की गई। जिन वाहनों में कमी पाई गई उन पर चालानी कार्यवाही की गई। इन वाहनों में मैजिक वाहन, कई स्कूली वाहन, ऑटो आदि दोपहिया वाहनों की चलानी कार्यवाही की गई।

साहब हुवे नाराज
सरदाना स्कूल की बस नंबर 8 में ना तो नंबर था, ना ही बस के चालक के पास लाइसेंस था, जिस पर मजिस्ट्रेट ने चालक पर अपना गुस्सा जाहिर करते हुए और बच्चों के प्रति इस तरह से लापरवाही की जाने पर नाराजगी जताई। इसके साथ ही और भी अन्य कई स्कूली बसों में बैठे बच्चों की गिनती भी करवाई अधिक बच्चे बस में होने पर, तत्काल कार्यवाही की गई।
क्षमता 8 की बैठे 18
एक स्कूली मैजिक में क्षमता तकरीबन 8 सीटों की होती है लेकिन जब मजिस्ट्रीट चेकिंग हो रही थी तो उस स्कूली मैजिक में 18 छोटे स्कूली बच्चे बैठे थे जिस पर ट्राफिक थानेदार भी देख हक्के बक्के रह गए