होम

जगन्नाथ जी दिलाएंगे टिकिट ब्रजेन्द्र प्रताप चर्चाओं में (नीलम राज शर्मा नीलू )

पन्ना – पन्ना में जगन्नाथ स्वामी की ऐतिहाशिक रथ यात्रा में भी चुनावी सरगर्मी दिखी यात्रा में नेताओं के कलफदार कपड़े और रंगीन सोफेे के अंदर से दिल की प्रत्यासा साफ झलक रही थी ।
पन्ना भाजपा की एक क्षत्र नेता कुसुम सिंह मेहदेले की टिकिट कटना लगभग असंभव सा है क्योंकि पन्ना विधानसभा में ना तो उनके कद का कोई नेता है ना ही विकल्प ।चूंकि राजनीति आस और संभाबनाओ की ही परिणीति है ऐसे में पन्ना विधानसभा में टिकिट की चाह रखने बालों ने भगवान जगन्नाथ जी की डुगडुगी बजाई । तो भाजपा के कद्दावर नेता और पूर्व मंत्री ब्रजेन्द्र प्रताप सिंह ने भी जगन्नाथ के दर पर दस्तक दी ।
ब्रजेन्द्र प्रताप सिंह के रथयात्रा में शामिल होने से जहां राजनीतिक कयास लगने लगे वहीं स्थानीय नेताओं के चेहरे पर हवाइयां उड़ती नजर आईं कारण की ब्रजेन्द्र प्रताप के कद का कोई दूसरा नेता यहाँ नही है तो वो दूरदर्शी और विकास पुरुष के नाम से भी जाने जाते हैं ।भाजपा में पन्ना से दावेदारों में आशुतोष मेहदेले , रविराज यादव , महेंद्र यादव, सतानंद गौतम , सुधीर अग्रवाल ,बाबूलाल यादव , बब्लू पाठक , आशा गुप्ता , मोहन लाल कुशवाहा के नाम टिकिट चाहने बालों में हैं लेकिन ब्रजेन्द्र प्रताप का नाम आते ही सारे समीकरण बदले से नजर आते हैं । चुनावी बिसात में मोहरे बदलते रहते हैं क्योंकि सभी का लक्ष्य विजय हासिल करना होता है । पिछले विधानसभा चुनाव में भी हल्ला चल रहा था कि पन्ना से ब्रजेन्द्र प्रताप और पवई से कुसुम महदेले चुनाव लड़ सकती हैं ।
कांग्रेस की बात करें तो वहां अभी समन्वय और एकता का दौर चल रहा है कांग्रेस में टिकिट वितरण में बैसे भी जिताऊ से ज्यादा अपने आदमी का ख्याल रखने की परंपरा ही दिखाई दी है पिछले चुनाव में आश्चर्यजनक रूप से दूसरे स्थान पर काबिज रहे महेंद्र पाल वर्मा अभी पर्दे पर नही हैं तो पन्ना के लिए एक नया नाम जरूर चर्चाओं में हैं चरण सिंह यादव । अफ्तार पार्टी देकर चर्चाओं में आये चरण सिंह चुनाव को रोचक जरूर बनाएंगे । इन्होंने भी भगवान के द्वार पर अपनी हाजिरी लगाई । टिकिट जिसे भी मिले जिस दल से मिले लेकिन पन्ना की जनता जानती है की किसे कब कहाँ बिठाना है ।