उज्जैनदेवासमध्य प्रदेश

मुखबिर की सूचना पर चाणक्यपुरी से सिविल लाईन पुलिस ने पकड़ा सट्टा आते रहे फोन अनजान बनकर करी बात ,कहा आ जाओ थाने


सट्टा लगाते आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार
चार आरोपी सहित नगदी, मोबाइल व सट्टा सामाग्री जप्त की
देवास।
शहर में सटोरियों को कारोबार दिनों दिन फैलता जा रहा है, शहर की कालोनियों में इस प्रकार का कारोबार सुबह से लेकर देर रात तक देखा जा सकता है। कई लोगों के तो मानो इस कारोबार से घर ही चल रहे हैं। जिसमें कई ऐसे भी लोग हैं जो पहले कभी होटल में नौकरी करते थे जो अब इस अवैध कारोबार को करते हुए घर भी संचालित करते हैं, साथ ही पहले साइकिल से आवागमन करते थे अब कार से प्रतिदिन घूमकर इस कारोबार की वसूली भी करते हैं। इन सब पर कहा जाये तो पुलिस को पता होता है लेकिन लाभ केे अंश पर कोई कुछ कार्यवाही नहीं करता। हाँलाकि कार्यवाही तब ही होती है जब पुलिस को भी अपना टारगेट पूरा करना हो। कुछ इसी प्रकार की कार्यवाही करते हुए शहर के सिविल लाईन क्षेत्र से पुलिस ने करीब 1 दर्जन सटोरियों को मुखबिर की सूचना पर धरधबोचा जिनके पास से मोबाइल फोन व अन्य सट्टा सामाग्रीयों के साथ नगदी भी जप्त किया गया है।
शहर में पिछले कई दिनों से सट्टा कारोबारियों का व्यवसाय फलता-फूलता जा रहा है, शहर की कई कालोनीयों में बड़ी तादात में सट्टा व्यापारीयों का कारोबार चल रहा है। जिनमें कई नामचीन क्षेत्र हैं जिन पर अब तक कोई कार्यवाही नहीं की गई। इस प्रकार का कारोबार कर कई कारोबारियों के व्यवसाय में लाभ भी प्रतिदिन मिल रहा है। सोमवार दोपहर को शहर के सिविल लाईन थाना क्षेत्र में पुलिस को सूचना मिली थी की मेंढकी रोड़ पर चाणक्यपुरी में आरोपी चंचल चौधरी के संरक्षण में और उसके साथ करीब 10-15 लोग हैं जो सट्टे का व्यवसाय बड़ी तादात में कर रहे हैं, इस आधार पर सिविल लाईन पुलिस उक्त स्थल पर पंहुची जहां पुलिस ने छापेमार कार्रवाई कर 4 सटोरियों को सट्टा लगाते हुए धरदबोचा। धरपकड़ की सूचना पाते ही करीब एक दर्जन आरोपी पुलिस को देख नौ दो ग्यारह हो गये थे। पकड़े गये आरोपियों से पुलिस ने 2500 रूपये नगदी व चार मोबाइल सहित चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया की इस मामले को लेकर मुख्य आरोपी चंचल चौधरी फरार है, जिस जल्द ही गिरफ्त में लिया जायेेगा। वहीं जिस मकान में सट्टा कारोबार संचालित हो रहा था, उस मकान मालिक पर भी कार्यवाही की जायेगी। सिविल लाईन थाना प्रभारी ने कहा की और भी थाना क्षेत्र में अगर सट्टा कारोबार करने की सूचना मिलेगी तो कार्रवाई की जायेगी।
आते रहे फोन
आरोपियों को पुलिस गिरफ्तार कर थाने लेकर आई तो वहां थाना प्रभारी के कक्ष में भी लगातार सट्टा लगाने वालों के कई फोन लगातार आते रहे। जिस पर तमाम फोन थाना प्रभारी ने सूने और सट्टा लगाने वालों से अनजान बनकर चर्चा की और फोन लगाने वाले ग्राहकों को अंत में कहा की थाने में आकर मिलें।