होम

क्रिकेट के मैदान पर स्मृति मंधाना का धमाका, लगाया सबसे तेज अर्द्धशतक

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की स्टार बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने अपना नाम रिकॉर्ड बुक में दर्ज करा लिया है. मंधाना ने महिला टी 20 क्रिकेट में सबसे तेज अर्द्धशतक लगाने की बराबरी की. इंग्लैंड में खेले जा रहे किया किया सुपर लीग टी-20 टूर्नामेंट में वेस्टर्न स्टोर्म की ओर से खेल रही मंधाना ने महज 19 गेंद में 52 रनों की पारी खेल ये रिकॉर्ड अपने नाम किया. मंधाना की ये पारी इस लीग में सबसे तेज अर्द्धशतक है. जबकि बात अगर टी 20 क्रिकेट की करें तो संयुक्त रूप से सबसे तेज है. इससे पहले न्यूजीलैंड की सोफी डेविन ने भी 18 गेंद में अर्द्धशतक लगाया था.

रविवार को खेले गए मुकाबले में मंधाना ने लॉफबरो लाइटनिंग के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की और महज 18 गेंदों में अपना अर्द्धशतक पूरा कर लिया. बारिश के कारण मुकाबले को 6-6 ओवर का कर दिया गया था. बारिश के बाद मंधाना ने जमकर छक्के-चौके की बरसात कर दी.

अपनी 19 गेंदों में पारी में मंधाना ने 5 चौके और 4 छक्के लगाए. स्मृति की इस पारी की बदौलत उनकी टीम वेस्टर्न स्ट्रोम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 ओवर में 2 विकेट पर 85 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया. बाद में उनकी टीम ने मैच को 18 रनों से जीत लिया.

आपको बता दें कि मंधाना इंग्लैंड की किसी भी टी-20 लीग में खेलने वाली पहली भारतीय खिलाड़ी हैं. अपने डेब्यू मैच में उन्होंने 20 गेंदों पर 48 रन की तूफानी पारी खेली थी.

22 साल की मंधाना ने अब तक भारत के लिए 42 टी 20 मुकाबले में 857 रन बनाए हैं जिसमें पांच अर्द्धशतक शामिल हैं. 2018 में उनका बल्ला काफी तेज चला है. मार्च में इंग्लैंड के खिलाफ उन्होंने 25 गेंद में अर्द्धशतक पूरा किया था