होम

SL vs SA: गेंदबाजों के बाद चमके डीकॉक, दूसरे वनडे में भी साउथ अफ्रीका को मिली जीत

पहले वनडे में मिली जीत के क्रम को बरकरार रखते हुए साउथ अफ्रीका ने दूसरे वनडे में भी शानदार जीत दर्ज की. एक बार फिर साउथ अफ्रीका की जीत में तेज गेंदबाजों की अहम भूमिका रही. एंडिले फेहलुकवायो और लुंगी एनगिडी की धारदार गेंदबाजी के आगे श्रीलंका 8 विकेट पर 244 रन ही बना सकी. जवाब में क्विंटन डिकॉक की अर्द्धशतकीय पारी की बदौलत साउथ अफ्रीका ने मुकाबले को चार विकेट से जीत लिया.

इस जीत के साथ मेहमान टीम ने पांच मैचों की सीरीज में 2-0 से बढत बना ली है.

श्रीलंका के 245 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए साउथ अफ्रीका ने डिकाक (87) और हाशिम अमला (43) के बीच पहले विकेट की 91 रन की साझेदारी के अलावा कप्तान फाफ डु प्लेसिस (49) और जेपी डुमिनी (32) की उपयोगी पारियों की बदौलत 42.5 ओवर में छह विकेट पर 246 रन बनाकर जीत दर्ज की.

श्रीलंका की ओर से अकिला धनंजय ने 60 रन देकर तीन विकेट चटकाए लेकिन टीम को हार से नहीं बचा पाए.

इससे पहले श्रीलंका कप्तान एंजेलो मैथ्यूज (111 गेंद में नाबाद 79) और निरोशन डिकवेला (69) की अर्द्धशतकीय पारी की बदौलत शुरुआती झटकों से उबरते हुए आठ विकेट पर 244 रन तक पहुंचने में सफल रही.

श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया जिसके बाद तेज गेंदबाज एनगिडी (50 रन पर तीन विकेट) और एंडिले फेहलुकवायो (45 रन देकर तीन विकेट) ने मेजबान टीम के बल्लेबाजी क्रम को काफी परेशान किया.

एनगिडी ने अपने पहले और पारी के दूसरे ओवर में उपुल थरंगा (09) और कुसाल मेंडिस (00) को पवेलियन भेजकर श्रीलंका का स्कोर दो विकेट पर 13 रन किया. थरंगा ने विकेट के पीछे कैच थमाया जबकि मेंडिस LBW हुए.

विकेटकीपर बल्लेबाज डिकवेला ने इसके बाद मैथ्यूज के साथ चौथे विकेट के लिए 67 रन जोड़कर पारी को संवारा. वह हालांकि फेहलुकवायो की गेंद को विकेटों पर खेलकर पवेलियन लौटे.

मैथ्यूज ने इसके बाद एक छोर संभाले रखा और अपनी धीमी पारी के दौरान 36वां अर्द्धशतक पूरा किया. उनकी मौजूदगी के बावजूद श्रीलंका की टीम हालांकि अंतिम 30 गेंद में 28 रन ही बना सकी.