होम

कश्मीर: 2 आतंकी ढेर, मृतकों में छात्र से आतंकी बना खुर्शीद भी शामिल

जम्मू कश्मीर के सोपोर में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को ढेर कर दिया है. मारे आतंकियों में बीटेक छात्र खुर्शीद अहमद मलिक भी शामिल है जो जिसने कुछ दिन पहले आतंक का रास्ता अपना लिया था. वहीं, दूसरा आतंकी सोपोर का रहने वाला था.

खुर्शीद कुछ दिन पहले अपने घर से गायब हो गया था. जिसके बाद उसके परिवार के लोगों को सोशल मीडिया से जानकारी प्राप्त हुई कि उसने आतंकी संगठन का दामन थाम लिया है. इसके बाद उसकी मां और बहन ने एक वीडियो द्वारा उससे आतंक की राह छोड़ घर वापसी की गुहार लगाई थी. लेकिन वह वहीं लौटा और आतंकी बनने के महज 48 घंटे के अंदर मारा गया.

आतंकियों के खात्मे के बाद इलाके में सेना का सर्च ऑपरेशन जारी है. दरअसल, गुरुवार रात सेना को इस बात की जानकारी मिली कि दो आतंकी सोपोर के द्रुसु गांव में छिपे हुए हैं. इसके बाद देर रात सेना के अतिरिक्त सुरक्षाबल और स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (SOG) ने मिलकर द्रुसु गांव में सर्च ऑपरेशन जारी किया. शुक्रवार सुबह जवानों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में सेना ने दोनों आतंकियों को मार गिराया.

दरअसल, पुलवामा जिले का एक बीटेक छात्र गायब हो गया था, जिसके बाद सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो गया. इस वीडियो में युवक का परिवार अपने बेटे से आतंक की राह छोड़ घर वापसी करने की अपील कर रहा था. छात्र से आतंकी बना खुर्शीद अहमद मलिक पुलवामा के अरवल गांव का रहने वाला था.