होम

उत्तराखंड में कुदरत का कहर: चमोली में बादल फटा

नई दिल्ली: उत्तराखंड में इन दिनों तबाही की बारिश हो रही है. इस वजह से कहीं पुल बह जा रहे हैं तो कहीं पानी का तेज बहाव लोगों की जान मुश्किल में डाल रहा है. मौसम विभाग ने उत्तराखंड में आने वाले 24 घंटे में भारी बारिश की चेतावनी दी, जिसके मद्देनजर 8 जिलों में अलर्ट जारी किया गया है.

 

पिछले 13 घंटे से राजधानी देहरादून में मूसलाधार बारिश हो रही है, जानकारी के मुताबिक अभी तक 98.4 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई है. मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि गढ़वाल के देहरादून, पौड़ी, हरिद्वार में भारी बारिश का अलर्ट है. इसके साथ ही कुमाऊं के नैनीताल, उधम सिंह नगर, पिथौरागढ़ में भी भारी बारिश जारी रहेगी.

उत्तराखंड के चमोली में कर्णप्रयाग से 35 किलोमीटर दूर सोनाली में कल बादल फट गया, जिसमें 4 लोग घायल हो गए. अचानक पहाड़ों से आए पानी से 5 घरों को नुकसान पहुंचा है. चश्मदीदों के मुताबिक बादल फटने का मंजर काफी भयानकर था क्योंकि मलबे के साथ बड़े बड़े पत्थर भी आ रहे थे.

वहीं चमोली बद्रीनाथ जाने वाली सड़क बारिश के कारण बैठ गयी, जिससे गाड़ियों का आना जाना मुश्किल हो गया. नंदप्रयाग में NH58 पर जबरदस्त भूस्खलन हुआ. हरिद्वार से बद्रीनाथ जाने वाली सड़क पर बड़े बड़े पत्थर गिर गए. हालांकि इस हादसे में किसी को चोट नहीं पहुंची.