उज्जैनदेवासभोपालमध्य प्रदेश

नेताओं के वाहनों पर लगे हूटर हटाये गए चुनाव आयोग के निर्देश पर आरटीओ की कार्यवाही


चुनाव आयोग के निर्देश पर आरटीओ की कार्यवाही
देवास। आगामी दौर में चुनाव नजदीक आने से प्रशासनिक अमला भी तैयारीयों में जुट चुका है। प्रशासनिक अमले ने चुनाव को देखते हुए कई प्रकार के सख्त निर्णय लिये हैं। जिससे आम चुनाव में किसी भी प्रकार की कोई समस्या ना हो। इस हेतु चुनाव आयोग के द्वारा दिये गए निर्देश के बाद हूटर लगे वाहनों पर आरटीओ विभाग द्वारा गुरूवार से कार्यवाही गई। जिसके चलते पाँच वाहनों पर कार्यवाही कर चालानी कार्यवाही भी की गई है।
चुनाव आयोग ने सख्त निर्देश देते हुए हूटर लगे वाहनों पर कार्यवाही करने की बात कही थी, इसी के चलते गत दिनों इंदौर में भी कार्यवाही की गई। जिसके चलते गुरूवार को भोपाल चौराहे स्थित नेताओं के वाहनों को व अपात्र वाहनों की चेकिंग करना आरंभ किया जिसके चलते सत्ताधारी नेता जिनका वाहन अपात्र पाया गया उस पर से हूटर व पद की नेम प्लेट हटा दी गई। जिस पर आरटीओ विभाग के प्रभारी संतोष मालवीय के सामने काफी देर तक सत्ताधारी नेता ने बहस की और हाथ जोड़कर प्लेट नहीं निकालने की गुजारिश भी की मगर अधिकारी ने चुनाव आयोग के निर्देश पर अमल करते हुए वाहन पर कार्यवाही कर हूटर व पद नाम की प्लेट तुरंत हटवाई। इसी तरह कुल पाँच वाहनों पर कार्यवाही कर चालानी कार्यवाही की गई।
इनका कहना :-
आरटीओ विभाग अधिकारी प्रभारी संतोष मालवीय ने बताया की भारत निर्वाचन आयोग के आदेश आये हैं, उसको लेकर हूटर व अपात्र नामों की प्लेट वाले वाहनों की चेकिंग की जा रही है। जिसके तहत पाँच वाहनों पर कार्यवाही कर हूटर व अपात्र प्लेट निकाले गये। इनमें दो वाहनों में से हूटर व नाम की प्लेट हटाई गई। वहीं तीन अन्य वाहनों पर चालानी कार्रवाई की गई। इनमें नेताओं की गाड़ीयां भी है। वैसे चुनाव आयोग के निर्देश के बाद सभी वाहनों पर कार्यवाही लगातार जारी रहेगी।