भोपालमध्य प्रदेश

भोपाल से दिल्ली होते हुए दुबई, सिंगापुर, बैकांक जाना होगा आसान

भोपाल। भोपाल से सीधी इंटरनेशनल उड़ानें शुरू होने की मांग भले ही पूरी नहीं हो पा रही हों। लेकिन, जल्द ही दुबई, सिंगापुर और बैकांक जाना पहले से आसान हो जाएगा। जेट एयरवेज 28 अक्टूबर से दोपहर के समय दिल्ली तक डायरेक्ट उड़ान शुरू करने जा रही है। यह उड़ान भोपाल से फ्लाइंग करने वालों के लिए एक बड़ी सौगात साबित होगी। इस उड़ान से दिल्ली जाकर कई शहरों तक कनेक्टिंग उड़ानों में सफर किया जा सकता है।

जेट ने अपने विंटर शिड्यूल में दिल्ली-भोपाल-दिल्ली उड़ान को शामिल कर लिया है। भोपाल से दिल्ली जाने वाले लंबे समय से दोपहर के समय उड़ान की मांग करते आ रहे थे। दो साल पहले रन-वे रीकारपेटिंग का काम शुरू होने के कारण जेट एयरवेज एवं एयर इंडिया दोनों ने दोपहर की उड़ानें बंद कर दी थीं। री-कारपेटिंग का काम पूरा हो चुका है। अब जेट ने पुन: उड़ान शुरू करने का फैसला किया है। 28 अक्टूबर से इस मार्ग पर 68 सीटों वाला एटीआर विमान चलाया जाएगा।

किराया कम होने की उम्मीद बंधी

वर्तमान में भोपाल से दिल्ली के लिए चार उड़ानें हैं। एयर इंडिया एवं जेट सुबह एवं शाम के समय उड़ान का संचालन कर रहा है। अगले माह से इस रूट पर 68 सीटें बढ़ने से यात्रियों को कम किराए में सीट मिलने की उम्मीद बंधी है। वर्तमान में भोपाल से दिल्ली तक सामान्य किराया 4 से 6 हजार के बीच है। सीटें बढ़ने से 3 हजार रुपए में सीट मिल सकती है।

दिल्ली में उतरते ही दुबई जाएं

प्रस्तावित दोपहर की दिल्ली उड़ान शुरू होने से दुबई, बैकांक एवं सिंगापुर का कनेक्शन मिलना आसान हो जाएगा। उड़ान भोपाल से दोपहर 12.05 बजे रवाना होकर दोपहर 1.55 दिल्ली पहुंचेगी। दिल्ली से जेट की उड़ान से दोपहर 2.30 बजे बैकांक की उड़ान मिल सकती है। बैकांग उड़ान ही सिंगापुर भी जाती है। इसी तरह दोपहर 3.10 बजे दिल्ली से दुबई की उड़ान से यात्रा की जा सकती है। इन तीनों इंटरनेशनल रूट के लिए आपको दिल्ली एयरपोर्ट पर 25 मिनट से सवा घंटे के बीच ही इंतजार करना होगा ।

बेंगलुरु, चेन्न्ई जाना होगा आसान

दोपहर की दिल्ली उड़ान शुरू होने से भोपाल से बेंगलुरु एवं चैन्न्ई जाना भी आसान हो जाएगा। दिल्ली में दोपहर 1.55 बजे पहुंचने के बाद आपको बेंगलुरु के लिए दोपहर 3.05 बजे उड़ान मिल सकती है। चेन्न्ई के लिए भी दोपहर 3.55 बजे कनेक्टिंग उड़ान मिलेगी। जेट एयरवेज के मैनेजर सेल्स सैय्यद कुमैेल के मुताबिक विंटर शिड्यूल में भोपाल से चैन्न्ई तक सीधी उड़ान शुरू करने के प्रयास भी किए जा रहे हैं। अनुमति मिलते ही शिड्यूल जारी किया जाएगा।

28 अक्टूबर से प्रस्तावित उड़ान संख्या 9 डब्ल्यू 3511/ 3512 का शेड्यूल

दिल्ली प्रस्थान सुबह 9.50 बजे

भोपाल आगमन सुबह 11.40 बजे

भोपाल प्रस्थान दोपहर 12.05 बजे

दिल्ली आगमन दोपहर 01.55 बजे

इटंरनेशनल कनेक्शन दिल्ली से बैकांक-सिंगापुर उड़ान संख्या 9 डब्ल्यू 66

दिल्ली प्रस्थान दोपहर 2.20 बजे

बैकांक आगमन रात 8.05 बजे

सिंगापुर प्रस्थान रात 9.20 बजे

सिंगापुर आगमन रात 12.50 बजे

दिल्ली से दुबई उड़ान संख्या 9 डब्ल्यू 588

दिल्ली प्रस्थान दोपहर 3.10 बजे

दुबई आगमन शाम 5.55 बजे