होम

लखनऊ शूटआउट: CCTV में 1 बजकर 19 मिनट पर दिखी विवेक की कार, खुल सकते हैं कई राज

लखनऊ में विवेक तिवारी की हत्या पूरे देश में चर्चा का विषय बनी है. विवेक की हत्या के आरोप में दो पुलिसकर्मियों को जेल भी भेज दिया गया है, लेकिन अभी भी कई सवाल ऐसे हैं जिनके जवाब मिलना बाकी है. मामले की जांच के लिए एसआईटी गठित कर दी गई है, जिसने तफ्तीश शुरू कर दी है.

 गोमतीनगर इलाके से एक ऐसी फुटेज मिली है, जिसमें विवेक तिवारी की कार गुजरते हुए नजर आ रही है. यह घटना शुक्रवार (28-29 सितंबर) देर रात की है. सीसीटीवी फुटेज में रात 1 बजकर 19 मिनट पर यह कार रोड से गुजरती हुई नजर आ रही है और इसके तुरंत बाद ही विवेक पर गोली चला दी गई.

हालांकि, इस सीसीटीवी फुटेज से जांच में कितनी मदद मिल पाएगी ये कह पाना अभी मुश्किल है. लेकिन जहां से यह सीसीटीवी फुटेज लिया गया है और जिस जगह पिलर से विवेक की कार टकराई है, उसके बीच की दूरी करीब 250 मीटर है. इसी दूरी के बीच में कई सरकारी और प्राइवेट बिल्डिंग भी हैं, जहां के सीसीटीवी फुटेज से जांच में अहम सुराग मिल सकते हैं.

घटनास्थल के करीब सीसीटीवी

हालांकि, एसआईटी सूत्रों ने अभी स्पष्ट नहीं किया है कि क्या ऐसे कोई दूसरी सीसीटीवी उपलब्ध है या नहीं. लेकिन यहां स्थित एक बिल्डिंग और घटनास्थल (जहां गोली मारी गई) के बीच महज 20 मीटर की दूरी है. इस बिल्डिंग के एंट्री गेट पर ही सीसीटीवी कैमरा लगा है और दूसरा कैमरा बिल्डिंग के अंदर है. उम्मीद की जा रही इस बिल्डिंग के बाहर लगे कैमरे से विवेक की कार के मूवमेंट का पता चल सकता है. साथ ही इस बात का भी खुलासा हो सकता है कि क्या विवेक ने अपनी कार से पुलिसवालों की बाइक को कुचलने की कोशिश की और वहां से भागने की कोशिश की.

 इस बिल्डिंग के गार्ड से भी इस मसले पर बात की है. लेकिन उस रात वहां ड्यूटी पर न होने के कारण वह कुछ बताने में असमर्थ हैं. हालांकि, गार्ड ने इतना जरूर बताया कि जांच टीम सीसीटीवी फुटेज लेने यहां पहुंची है, लेकिन रविवार होने के चलते ऑफिस बंद है.

फिलहाल, एसआईटी हर मुमकिन पहलू से इस मामले की जांच कर रही है. आज एक बार फिर जांच टीम घटनास्थल के आसपास मौजूद सीसीटीवी फुटेज खंगाल सकती है, जो इस केस की तह तक पहुंचने में मददगार साबित हो सकती है.

बता दें कि विवेक अपनी एक सहयोगी सना के साथ देर रात कहीं से आ रहे थे. इसी दौरान गोमतीनगर इलाके में यह हादसा हुआ. सना का दावा है कि पुलिसकर्मी प्रशांत ने कार पर गोली चलाई, जो विवेक को लगी और बाद में मौत हो गई. जबकि आरोपी पुलिसकर्मी का दावा है कि विवेक ने उनकी बाइक पर कार चढ़ाने की कोशिश की, जिसके चलते सेल्फ डिफेंस में उन्होंने गोली चलाई.