उज्जैनदेवासदेशमध्य प्रदेश

पूर्व ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष ने कांग्रेस छोड़ भाजपा में ली सदस्यता, कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, नहीं पड़ता उन्हें फर्क

पूर्व ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष मनोज श्रीवास्तव ने ली कांग्रेस छोड़ भाजपा में ली सदस्यता, कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, नहीं पड़ता उन्हें फर्क
देवास। विधानसभा चुनाव को दृष्टिगत रखते हुए पुन: एक पार्टी को छोड़ कार्यकर्ता ने सत्ताधारी पार्टी में सदस्यता ग्रहण की है। माना जा रहा है की इससे विपक्षी पार्टी को अंदरूनी नुकसान भी पहुंचेगा। लेकिन इस सम्बंध में विपक्ष की भूमिका निभा रही कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं का कहना है कि सक्रिय भूमिका में ना रहते हुए सदस्य ने सत्ताधारी भाजपा पार्टी में शामिल होकर हमें कोई नुकसान नहीं दिया है।
विधानसभा चुनाव अपने चरम पर आ गया है, जिसके चलते कांग्रेस पार्टी के सदस्य पार्टी की रणनीति से नाखुश होकर भाजपा पार्टी में सदस्यता ग्रहण कर रहे है। इससे पहले भी शहर के इटावा क्षेत्र के पार्षद, पूर्व महापौर के दो पुत्र, और अब ने कांग्रेस पार्टी की छोड़ भाजपा में सदस्यता ग्रहण की है। इससे कांग्रेस पार्टी को कितना नुकसान हुआ या भाजपा पार्टी को कितना लाभ मिलेगा ये आगे पता लग जायेगा। फिलहाल श्रीवास्तव आरटीई के तहत आने वाले बच्चों को उच्च शिक्षा के लिए कार्य कर रहे है। इस हेतु अब वे सत्ताधारी पार्टी के साथ कार्य करेंगे। इस उद्देश्य को लेकर श्रीवास्तव सहीत 100 से अधिक कार्यकर्ताओं ने भाजपा पार्टी में सदस्यता ग्रहण की है।
हमें कोई फर्क नहीं पड़ता
इस सम्बन्ध में कांग्रेस शहर अध्यक्ष मनोज राजानी ने कहा कि पिछले पांच वर्षों से मनोज श्रीवास्तव सक्रिय रूप से सदस्य नही रहे है, और मेरे अध्यक्ष बनने के बाद जो लिस्ट मुझे कार्यकर्ताओ की मिली है उसमें उनका नाम तक नही है। पिछले दिनों उन्होंने मुझे कहा था कि अब राजनीति से मन भर गया है। उनके रहने या ना रहने से कांग्रेस को कोई फर्क नही पड़ता। नए कांग्रेस का गठन भी जल्द हो रहा है वार्ड अध्यक्ष बनाये जा रहे हैं। मनोज श्रीवास्तव को भाजपा पार्टी में सदस्यता ग्रहण करने पर बधाई देता हूं।