भोपालमध्य प्रदेश

यात्रीगण कृपया ध्यान दें…इन रेलवे स्टेशन पर हो रहे हैं यूनिक अनाउंसमेंट

भोपाल:यात्रीगण कृपया ध्यान दें….28 नवंबर को वोट जरूर करें। यह अनाउंसमेंट इन दिनों भोपाल व हबीबगंज रेलवे स्टेशनों पर किया जा रहा है। यात्रियों को ट्रेनों के साथ-साथ वोटिंग संबंधी जानकारी भी दी जा रही है।

चुनाव आयोग ने मतदान का प्रतिशत बढ़ाने के लिए रेलवे से स्टेशनों पर अनाउंसमेंट शुरू कराया है। इससे पहले स्टेशनों पर चुनाव संबंधी संदेश नहीं दिए जाते थे। ऐसा पहली बार किया जा रहा है। प्रदेश में 28 नवंबर को विधानसभा चुनाव होने हैं। चुनाव आयोग वोटिंग प्रतिशत बढ़ाने के लिए हर संभव कदम उठा रहा है। इसी के तहत पहली बार कुछ रेलवे स्टेशनों को चुना गया है, जहां यात्रियों को चुनाव संबंधी जानकारी देने के साथ-साथ वोट देने के लिए प्रेरित किया जा रहा है।

ये संदेश दिए जा रहे

– मतदान आपका अधिकार है, मतदान जरूर करें।

– आपके वोट से देश, प्रदेश का भविष्य तय होगा, इसलिए मतदान जरूर करें।

– वोट स्वेच्छा से करें, किसी के बहकावे में न आएं।

स्टेशन परिसर में लगाए बैनर-पोस्टर

अधिक से अधिक मतदाताओं को जागरूक करने के लिए चुनाव आयोग ने स्टेशन परिसर में बैनर-पोस्टर भी लगाए हैं। इनके माध्यम से भी चुनाव संबंधी जानकारी दी जा रही है। इन पोस्टरों पर जागरूकता संबंधी स्लोगन लिखे गए हैं।

मतदान प्रतिशत बढ़ाने का प्रयास

चुनाव में मतदान का प्रतिशत बढ़ाने के लिए पहली बार स्टेशन पर अनाउंसमेंट करवा रहे हैं। ऐसा पहले कभी नहीं हुआ। इसके साथ ही ट्रेनों की जानकारी भी दी जा रही है।