होम

Ind vs CA XI: विराट की जमकर हो रही खिंचाई, यह है मामला

सिडनी। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने गुरुवार को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इलेवन के खिलाफ चार दिवसीय अभ्यास मैच के दूसरे दिन शानदार अर्द्धशतक लगाया। इसके बावजूद विराट ऐसा कुछ कर गए जिसके चलते सोशल मीडिया पर उनकी जमकर आलोचना हो रही हैं। विराट इस मैच में टॉस के लिए शॉर्ट्स पहनकर मैदान में पहुंच गए धे जिस पर फैंस नाराजगी जता रहे हैं।

इस चार दिवसीय अभ्यास मैच का पहला दिन वर्षा की भेंट चढ़ा था और इस दिन टॉस भी नहीं हो पाया था। दूसरे दिन टॉस के लिए जब क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के कप्तान सैम व्हिटमैन के साथ विराट मैदान पर उतरे तो दर्शक यह देखकर चौंक गए कि विराट शॉर्ट्स पहने हुए थे। वास्तव में टॉस के वक्त उन्हें प्रॉपर किट (सफेद शर्ट-पेंट) में होना चाहिए था। बीसीसीआई ने टॉस का फोटो अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया और ट्विटर उनकी खिंचाई होना शुरू हो गई। कोहली ने इस मैच में भारत की पहली पारी में 87 गेंदों मे 7 चौकों और 1 छक्के की मदद से 64 रन बनाए।

एक यूजर ने लिखा, यह अशोभनीय और असम्माननीय हैं। एक समय था जब कप्तान ब्लैजर पहनकर मैदान में उतरते थे। यह व्यवहार माफी के लायक नहीं हैं।

एक अन्य यूजर ने लिखा, कोहली ने इस व्यवहार से दिखाया कि खेल के प्रति उनके मन में कोई सम्मान नहीं हैं। सुनील गावस्कर कहां हैं जिन्होंने एशिया कप के दौरान पाकिस्तानी खिलाड़ी की कैप को लेकर आलोचना की थी।

एक अन्य यूजर ने लिखा, भले ही कोहली वर्तमान समय के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं लेकिन उन्हें कम से कम विपक्षी टीम की खातिर खेल के प्रति पूरा सम्मान जताते हुए अच्छी तरह से ड्रेस पहनकर मैदान में उतरना चाहिए।