होम

LIVE Ind vs Aus: ख्वाजा की फिफ्टी, ऑस्ट्रेलिया की कुल बढ़त 225 के पार

पर्थ। ऑस्ट्रेलिया ने सोमवार को भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में अपनी पकड़ मजबूत कर ली। उस्मान ख्वाजा की नाबाद फिफ्टी की मदद से ऑस्ट्रेलिया ने चौथे दिन लंच तक दूसरी पारी में 78 ओवरों में 4 विकेट पर 190 रन बना लिए हैं। ख्वाजा 67 और कप्तान टिम पेन 37 रन बनाकर क्रीज पर हैं। इस तरह ऑस्ट्रेलिया की कुल बढ़त 233 रनों की हो चुकी है जबकि उसके 6 विकेट शेष हैं।

ऑस्ट्रेलिया ने चौथे दिन सुबह दूसरी पारी में 132/4से आगे खेलना शुरू किया और पहले सत्र में मेहमान गेंदबाजों को एक भी सफलता हासिल नहीं करने देकर अपनी स्थिति मजबूत कर ली। ख्वाजा ने 156 गेंदों मे 4 चौकों की मदद से फिफ्टी पूरी की। ख्वाजा ने टीम के लिए महत्वपूर्ण पारी खेलते हुए अपनी 14वीं टेस्ट फिफ्टी लगाई। उन्हें कप्तान पेन का अच्छा साथ मिला और दोनों ने मिलकर टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया।

तीसरे दिन इस तरह गिरे थे ऑस्ट्रेलिया के विकेट

ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी की शुरुआत अच्छी रही और तीसरे दिन दूसरे सत्र में भारतीय गेंदबाजों को कोई सफलता नहीं मिल पाई। शमी द्वारा डाले गए पारी के 13वें ओवर की पहली गेंद फिंच की उंगली पर लगी और उन्हें फिजियो को बुलाना पड़ा और इसी के साथ टी की घोषणा कर दी गई। फिंच (25 रन) को चोट लगी जिसके चलते वे रिटायर्ड हर्ट हुए और टी के बाद बल्लेबाजी के लिए नहीं उतरे। हैरिस 20 रन बनाकर बुमराह की गेंद को लेफ्ट करने के दौरान बोल्ड हो गए। शॉन मार्श 5 रन बनाकर शमी की गेंद को पुल करने के प्रयास में विकेटकीपर पंत को कैच थमा बैठे। ईशांत ने इसके बाद पीटर हैंड्सकॉम्ब (13) को एलबीडब्ल्यू किया। ट्रेविस हेड ने शमी की गेंद पर थर्डमैन पर ईशांत को कैच थमाया। इसके बाद ख्वाजा और कप्तान पेन ने भारतीय गेंदबाजों को कोई और सफलता हासिल नहीं करने दी। ख्वाजा 41 और पेन 8 रन बनाकर क्रीज पर थे। फिंच को भी क्लियर कर दिया गया और वे सोमवार को बल्लेाबाजी के लिए उतरेंगे।