होम

Ind vs Aus: ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने तीसरे टेस्ट में हार की यह वजह बताई

मेलबर्न। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ने स्वीकारा कि स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर की अनुपस्थिति में उनके बल्लेबाज भारत के उच्चस्तरीय गेंदबाजी आक्रमण के सामने टिक नहीं पाए।

भारत ने रविवार को तीसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया को 137 रनों से हराकर चार मैचों की सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने मैच के बाद कहा, पर्थ टेस्ट में जीत के बाद लगा कि हमने बड़ा कदम आगे बढ़ाया है लेकिन अनुभवहीन बल्लेबाजी पंक्ति के चलते मेलबर्न टेस्ट की पहली पारी जैसा हश्र हुआ। हम इस हार से सबक लेंगे, हमारा सामना इस वक्त संभवत: दुनिया के सबसे सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी आक्रमण से है और हमारे शीर्ष 6 बल्लेबाज गैर अनुभवी है। हमें इस मैच से सकारात्मक बातें लेकर आगे बढ़ेंगे।

पेन ने कहा, मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड की पिच बहुत अच्छी थी। शुरुआती दो दिनों के बाद मैं जानता था कि पिच टूटेगी और इस पर बल्लेबाजी करना मुश्किल होगा। भारतीय टीम बधाई की पात्र है कि टॉस जीतने के बाद उसने अच्छी बल्लेबाजी की। पैट कमिंस शानदार गेंदबाज हैं और उन्होंने हमारे लिए शानदार प्रदर्शन किया। हमें अब यह सीरीज ड्रॉ करवाने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी।

उन्होंने कहा, इसके बाद श्रीलंका टीम आ रही है और उसके खिलाफ भी सीरीज आसान नहीं होगी। वैसे अगले कुछ महीनों में हमारी टीम फिर मजबूत हो जाएगी क्योंकि कुछ विश्वस्तरीय खिलाड़ी उपलब्ध हो जाएंगे।