होम

India Vs Australia: चैपल ने कहा सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी टीम नहीं, रिचर्ड्स ने की तारीफ

सिडनी। विराट कोहली की टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भले ही टेस्ट सीरीज जीत ली हो, लेकिन ये सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी टीम नहीं है। गेंदबाजी और फील्डिंग में टीम को सर्वश्रेष्ठ कहा जा सकता है, लेकिन ये सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी टीम नहीं है। ये कहना है पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान इयान चैपल का।

भारत ने 71 सालों में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उसी की धरती पर 2-1 से सीरीज जीतीं। इसके बाद कई पूर्व खिलाड़ियों ने विराट कोहली और उनकी टीम की तारीफ की। लेकिन चैपल इससे सहमत नहीं है। उनसे जब ये पूछा गया कि क्या ये भारत की सर्वश्रेष्ठ टीम है तो चैपल ने कहा कि बेशक मौजूदा टीम भारतीय उपमहाद्वीप की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी और फील्डिंग टीम कही जा सकती है, लेकिन बल्लेबाजी को लेकर ऐसा नहीं कहा जा सकता। मैंने इससे अच्छी भारतीय बल्लेबाजी टीम देखी है। उन्होंने कहा कि चेतेश्वर पुजारा को भले ही मैन ऑफ द सीरीज घोषित किया गया लेकिन भारतीय गेंदबाजों का प्रदर्शन उनसे कहीं बेहतर रहा। भारतीय तेज गेंदबाजों ने ऑस्ट्रेलिया के 70 में से 50 विकेट लिए। बुमराह, ईशांत शर्मा और मोहम्मद शमी की तिकड़ी ने 4 मैचोंं की सीरीज में जबर्दस्त प्रदर्शन किया। इन तीनों का औसत 21.62 रहा। भारतीय तेज गेंदबाजों ने परिस्थितियों का पूरा फायदा उठाया।

विराट और उनकी टीम का प्रदर्शन जबर्दस्त रहा – रिचर्ड्स

इधर वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज सर विवियन रिचर्ड्स ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीतने वाली भारतीय टीम के प्रदर्शन को बेहतरीन बताया। रिचर्ड्स ने कहा कि विराट और उनकी टीम पूरी सीरीज में जबर्दस्त खेली। मैं उन्हें बधाई देता हूं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलना कभी आसान नहीं होता और भारत की इस टीम ने जबर्दस्त प्रदर्शन किया। रिचर्ड्स ने सीरीज में 3 शतकों की मदद से 521 रन बनाने वाले चेतेश्वर पुजारा की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि पुजारा का प्रदर्शन बहुत जबर्दस्त रहा और उन्होंने मुझे बहुत प्रभावित किया। मैं टीम को बधाई देता हूं और मेरे दोस्त रवि को भी बहुत बधाई।