होम

पुलवामा हमला: पाकिस्तान को सूबत नहीं देगा भारत, दूसरे देशों को सबूत देकर खोलेगा पोल

नई दिल्ली: पुलवामा आतंकी हमले में सबूतों की मांग करने वाले पाकिस्तानी पीएम इमरान खान को भारत ने करारा जवाब दिया है. भारत ने साफ कहा है कि पुलवामा हमले से जुड़े कोई सबूत पाकिस्तान को नहीं सौंपे जाएंगे. इसकी जगह पर मित्र देशों को सबूत देकर भारत पाकिस्तान को दुनिया के सामने बेनकाब करेगा.

भारत ने पाकिस्तान को 26/11 और पठानकोट हमलों से जुड़े सबूत सौंपे थे जिन अभी तक कोई एक्शन नहीं हुआ है. ऐसे में पाकिस्तान का सबूत मांगना महज ढोंग नजर आता है. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने मंगलवार को कहा अगर भारत कोई सबूत साझा करता है तो पुलवामा हमले को लेकर कार्रवाई करेंगे.

बता दें कि भारत पहले ही पाकिस्तान को 26/11 और पठानकोट आतंकी हमले के सबूत दे चुका लेकिन पाकिस्तान की चींटी बराबर कदम भी नहीं बढ़ाया गया है. इसके 26/11, पठानकोट और पुलवामा हमले के मास्टर माइंड को पाकिस्तान ने मेहमान बनाकर रखा है.

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने मंगलवार को कहा था कि भारत अगर पुलवामा हमले के खिलाफ सबूत देता है तो इस्लामाबाद इसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेगा. इमरान खान के रटे रटाए बयान का जवाब वित्त मंत्री अरुण जेटली ने दिया था. जेटली ने कहा कि जैश-ए-मोहम्मद द्वारा हमले की जिम्मेदारी लेने के बाद पाकिस्तान सरकार को अब कितने सबूत चाहिए.

इमरान खान ने बुलाई सुरक्षा बैठक
पाकिस्तानी पीएम इमरान खान कोई कार्रवाई होने पर भारत को युद्ध की गीदड़भभकी दे रहे हों, लेकिन असलियत ये पाक पीएम डर अब जगजाहिर होने लगा है. पाकिस्तानी पीएम ने आज मौजूदा हालात पर चर्चा के लिए नेशनल सिक्यूरिटी कमेटी की बैठक बुलाई है. बैठक में पाकिस्तान के खुफिया विभाग के अधिकारियों के साथ सरकार के कई बड़े मंत्री भी शामिल होंगे.