उज्जैनदेवासभोपालमध्य प्रदेश

फूटी पानी की लाईन, बह लाखों गैलन पानी, 4 से 5 घंटे तक बहता रहा पानी

फूटी पानी की लाईन, बह लाखों गैलन पानी
4 से 5 घंटे तक बहता रहा पानी
देवास। क्षिप्रा नदी से देवास शहर को मिलने वाले पानी की लाईन अचानक से फूट गई । लाईन के फुटने से तकरीबन 4 से 5 घ्ंाटे तक पानी बहता रहा। जिसके कारण लाखों गैलन पानी बह गया। सूचना मिलने पर निगम उपायुक्त मौके पर पंहुचे और तत्काल कार्य करवा कर लाईन को सुधराने के आदेश दिये।
इंदौर रोड़ पर लोहार पीपल्या के पास बुधवार दोपहर में अचानक पानी का फुव्वारा उडा और वह 40 ेसे 50 फीट तक ऊपर उड़ता रहा ।इस लाईन का पानी देवास शहर के आम नागरिकों को मिलता है। जिसके चलते लाखों गैलन पानी बह गया। इतनी बढ़ी तादात में पानी के बह जाने से गुरूवार को लोगों को पानी मिलेगा या नहीं ये आगे का विषय है। वैसे प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक इतनी तेज गति से पानी का बहाव व पानी ऊपर तक बह रहा था की पाईप लाईन के नजदीक बनी दुकानों में पानी बड़ी मात्रा में घुस गया और सामान भी गिला हो गया। इस बात की सूचना निगम अधिकारीयों को जैसे ही लगी वे भी तत्काल मौके पर पंहुचे और पाईप लाईन का सुधारी कार्य जारी किया। गौरतलब है की पिछले दिनों विकास नगर क्षेत्र में भी इसी तरह पाईप लाईन फूटने की घटना घटित हो गई थी। जिसको बड़ी देर बाद निगम कर्मियों ने सुधारा था।
इनका कहना :-
पाईप लाईन फूटी नहीं है लाईन में एअर वॉल जगह-जगह लगे रहते हैं वे सड़ गए थे। उन्हें बदल कर नये डाले जा रहे हैं। पंप बंद कर दिये गए हैं लाईन को खाली होने में समय लगता है, दो घंटे में लाईन खाली हो जायेगी उसके बाद सुधारी कार्य किया जायेगा।
आरसी श्रीवास्तव
उपायुक्त