उज्जैनदेवासभोपालमध्य प्रदेश

निगमायुक्त घर से ही जानकारी ले लेते हैं :- विधायक ,निर्माण कार्य को लेकर जनता का गुस्सा फूटा , हम हमारी स्टाइल में आ जायेंगे – महापौर


धरना प्रदर्शन हुआ प्रारंभ, अधिकारी आये हुआ कार्य आरंभ
निगमायुक्त घर से ही जानकारी ले लेते हैं :- विधायक
भाजपा सरकार में कभी ऐसे कार्य नहीं हुए बंद
देवास। बीते दिनों से मार्ग का निर्माण पूर्ण नहीं होने से क्षेत्र के लोगों ने पार्षद के साथ बुधवार को धरना दिया। जिसके तहत धरना स्थल पर एसडीएम, व कई राजनीतिज्ञ लोगों के साथ विधायक भी पंहुची जहां एसडीएम ने निगम की कार्यप्रणाली पर नाराज होते हुए निर्देश दिए की एक माह से अधिक समय से रूके कार्य को आज से कार्य कर जल्द ही पूरा कर देंवे। इस मामले को लेकर क्षेत्रीय विधायक भी पंहुची जहां उन्होनें निगम आयुक्त की कार्यशैली पर नाराजगी व्यक्त कर कह दिया की वे सिर्फ घर पर बैठकर जानकारी ले लेते हैं अधिकारी सरकार बदलने के बाद अपने दायित्व का निर्वाह नहीं कर रहे हैं।
वार्ड क्रमांक 20 विकास नगर मेन रोड़ के निर्माण की स्वीकृति पश्चात नगर निगम द्वारा रोड़ निर्माण कार्य प्रारंभ किया गया। लेकिन लगभग 40 दिनों से कार्य को बीच में ही अधूरा छोड़ दिया गया। रोड़ में एक तरफ खुदाई का कार्य किया जा चुका था। जिससे कालोनी के रहवासियों सहित समीपस्थ कालोनियो एवं औद्योगिक क्षेत्र से आने जाने वालो को अत्यधिक समस्या का सामना करना पड़ रहा था। खुदाई के दौरान नर्मदा पाईप लाईन भी डेमेज हुई है, जिससे इस गर्मी में शहर को जल की समस्या का सामना करना पड़ रहा है। वहीं जल की बर्बादी हो रही है। इस बात से परेशान क्षेत्र के लोग व पार्षद बुधवार सुबह धरने पर बैठे और निगम अधिकारीयों के प्रति अपनी नाराजगगी प्रकट की। धरना देने की सूचना लगते ही एसडीएम जीवन सिंह रजक सहित अन्य अधिकारी मौके पर पंहुचे जहां उन्होनें धरना दे रहे लोगों को समझाईश दी। क्षेत्र के लोगों की शिकायत थी की उक्त अधूरे पड़े मार्ग को जिम्मेदार अधिकारी जल्द पूरा करवायें। जिस पर एसडीएम रजक ने निगम अधिकारीयों को तत्काल निर्देश दिये की उक्त कार्य आज से आरंभ कर जल्द ही पूरा कर देंवे। अगर ठेकेदार की गलती है तो उस कार्रवाई की जावेगी। धरने की सूचना पाते ही क्षेत्रीय विधायक श्रीमती गायत्री राजे पवार, महापौर शर्मा को लेकर मौके पर पंहुची जहां उन्होनें निगम आयुक्त पर आरोप लगाते हुए कह दिया की वे घर पर ही रहकर जानकारी ले लेते हैं।
हम हमारी स्टाइल में आ जायेंगे
विधायक श्रीमती गायत्री राजे पवार क्षेत्र की जनता से मिलने पंहुची जहां उपायुक्त श्रीवास्तव से चर्चा के दौरान उन्होनें कहा की आयुक्त घर पर बैठे हुए जानकारी ले लेते हैं। उनको पिछले एक माह से अवगत करा चुके हैं बावजूद अब तक कार्य अधूरा पड़ा हुआ है। विधायक ने कहा की उन्होनें खुद दसों बार आयुक्त को इस क्षेत्र के बारे में अवगत कराया है, लेकिन कार्य पूरा नहीं कर सके। इस दौरान महापौर शर्मा ने कहा की कार्य आरंभ नहीं हुआ तो हम हमारी स्टाइल में आ जायेंगे। उन्होनें कहा की पूरी परिषद बैठी हुई है, अगर ऐसा ही चलता रहा तो हम सहन नहीं करेंगे। महापौर ने चेतावनी देते हुए कहा की अगर कार्य में कोताही हुई तो इसका जवाब हम ऐसे ही देंगे। वहीं विधायक ने कहा की इसी प्रकार से कार्य नगर निगम भाजपा सरकार में भी कर चुकी है। कोई दिक्कत नहीं आती थी, तो यही अधिकारी सरकार बदलते ही क्यों ढीले पड़ रहे हंै। जहां तक सवाल है ठेकेदारों का तो उसे संभालना आपकी जिम्मेदारी है या जनता की।
इनका कहना :-
रोड़ तो खुदा पड़ा है, बना नही हैं इस हेतु नगर निगम को निर्देश दिये हैं। इसमें नगर निगम का कहना है की ठेकेदार ने काम नहीं किया तो उसके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करा रहे हैं। क्षेत्र में देखकर लगता है की रहवासियों को परेशानी है। जो परेशानी जनता को हो रही है, निश्चित रूप से जनता की परेशानी का समाधान होना चाहिए। जो निगम का इंजीनियर है उसकी लापरवाही है, पिछले चालिस दिनों से काम रूका हुआ है। निगम के इंजीनियर को शोकाज नोटिस जारी करेंगे।
जीवन सिंह रजक
एसडीएम

सुबह 9 बजे से लेकर रात 9 बजे तक आफिस में रहता हूं। वो विधायिका हैं । मैं तो दो-दो विभागों का देखता हूं निगम भी देख रहा हूं और कलेक्टर कार्यालय में भी जनहित के चलते कार्य कर रहा हूं। जबकि आज तो मैं व अन्य अधिकारी छुट्टी के दिन भी कार्य कर रहा हूं।
नरेन्द्र सूर्यवंशी
निगमायुक्त