उज्जैनदेवासभोपालमध्य प्रदेश

संपत्ति विरूपण को लेकर निगम ने हटाये अवैध बोर्ड, होर्डिंग्स कटर मशीन के लिये घेरलू गैस टंकी का उपयोग नही था जिम्मेदारों का इस और ध्यान


संपत्ति विरूपण को लेकर निगम ने हटाये अवैध बोर्ड, होर्डिंग्स
कटर मशीन के लिये घेरलू गैस टंकी का उपयोग
नही था जिम्मेदारों का इस और ध्यान
देवास।
सम्पत्ति विरूपण अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई जिसमें भोपाल रोड़ से लेकर रसूलपुर चौराहे तक लगे होर्डिंग व बोर्डों को हटाने की कार्रवाई निगम के द्वारा की गई। जिसमें कई बोर्ड व होर्डिंग्स ऐसे भी हटाये गये जिसको लेकर पिछले कई दिनों से कार्रवाई करने की मंशा अधिकारीयों की रही थी। हाँलाकि इस कार्य को लेकर निगम की और से हाईड्रोलिक मशीन के साथ एक कटर मशीन भी साथ चल रही थी, जिसमें घरेलू गैस का उपयोग किया गया। जिससे बड़ी दुघर्टना होने की संभावना बनी हुई थी।
संपत्ति विरूपण को लेकर पिछले कई दिनों पूर्व से निगम कार्रवाई करने का मूड़ बना चुका था। इसी के चलते निर्वाचन आयोग ने भी निर्देश जारी कर दिये थे, की शहर के प्रमुख मार्गों पर लगे अवैध होर्डिंग्स व बोर्डों को हटाने की कार्रवाई की जाये। इस हेतु मंगलवार दोपहर को नगर निगम का अमला भोपाल चौराहे पर पंहुचा जहां से शुरूआत करते हुए अमले ने होर्डिंग्स व बोर्डो को हटाने की कार्रवाई की थी। इसी के चलते इंदौर रोड़ पर कार्रवाई करते हुए मैनाश्री काम्पलेक्स पंहुचे जहां कई बोर्डों को हटाया गया। इसको लेकर कई दुकानदारों ने अपना विरोध भी जताया लेकिन निगम के अमले के सामने किसी की ना चली और बोर्डों को हटा दिया गया। उक्त कार्रवाई अमले के साथ पक्के लगे बोर्डों को हटाने के लिये कटर मशीन भी लगाई गई थी। जो घरेलू गैस की टंकी से संचालित हो रही थी। निगम की इस तरह की लापरवाही पर यह कहा जा सकता है कि किधर था जवाबदारों का……..!
सूचना के बाद की कार्रवाई
स्वास्थ्य विभाग अधिकारी आर एस केलकर ने बताया की निर्वाचन कार्यालय के माध्यम से सूचना मिली थी की शहर के भोपाल चौराहे से लेकर रसूलपुर चौराहे तक लगे बोर्ड और होर्डिंग्सों को हटाया जाये। जिसके चलते मंगलवार सुबह 11 बजे से संपत्ति विरूपण के तहत कार्रवाई की गई है। जिसके अंर्तगत चालानी कार्रवाई कुछ स्थानों से की गई थी, लेकिन आयुक्त के निर्देश पर चालानी कार्रवाई को रोका गया है।
इनका कहना :-
गैस कटर से पक्के हो चुके बोर्डों को काटने के लिये उपयोग किया गया होगा समाचार लाईन के द्वारा मिलीजानकारी के अनुसार घरेलु गैस का उपयोग कटर मशीन में किया जा रहा है तो मैं दिखवाताहूं। और संबधित के विरूद्ध कार्यवाही….!
निगमायुक्त
नरेन्द्र कुमार सूर्यवंशी